Himachal News : केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई पर भड़के मंत्री जगत सिंह नेगी, कहा- भारतीय जनता पार्टी अपनी आंखों के सामने हार देखकर बौखलाई हुई है।

Listen to this article

Himachal By Election 2024 News: केंद्रीय जांच एजेंसियों ने हिमाचल प्रदेश के कुछ कारोबारियों पर कार्रवाई की है।इन कारोबारियों के तार सीएम ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से जुड़े होने के आरोप सता के गलियारों में गूँज रहे है।हिमाचल प्रदेश सरकार में राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने इस पर प्रतिक्रिया देते केंद्र पर जमकर निशाना साधा है। राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि जयराम ठाकुर दिल्ली जाकर हिमाचल में केंद्रीय एजेंसियों को लाने का काम कर रहे हैं।बीजेपी हार देखकर बौखलाई’
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर तंज कसते हुए जगत सिंह नेगी ने कहा, “आपदा के वक्त जयराम ठाकुर हिमाचल के लिए कोई मदद नहीं लाए, लेकिन अब केंद्रीय एजेंसियों को पैकेज के तौर पर यहां लेकर आ रहे हैं.”

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश सरकार में राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी अपनी आंखों के सामने हार देखकर बौखलाई हुई है.” उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से तानाशाही है।जगत सिंह नेगी ने कहा, “बीजेपी को अपनी आंखों के सामने उपचुनाव में हार नजर आ रही है।ऐसे में उपचुनाव के दौरान ही केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को करवाया गया.” उन्होंने कहा कि अगर इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, तो उपचुनाव में इस तरह की कार्रवाई क्यों गई है।

आगामी चुनाव में जीत का दावा करते हुए मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा, “उपचुनाव में कांग्रेस तीनों सीट पर जीत हासिल कर रही है।भारतीय जनता पार्टी के नेता हिटलरशाही पर उतर आए हैं। मंगलवार को ही देहरा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी होशियार सिंह गोली मारने की बात कर रहे थे।इससे पहले भी बीजेपी नेता इस तरह की बात करते रहे हैं.”

हिमाचल प्रदेश के राजस्व एवं बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी आज यहां आयोजित एक प्रेस वार्ता में को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश को बदनाम करने के लिए केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में कभी भी जांच एजेंसियों द्वारा चुनाव के दौरान इस तरह की कार्रवाई नहीं की गई लेकिन प्रदेश के इतिहास में पहली बार इस तरह की रेड हुई है जिससे हिमाचल बदनाम हुआ है।  
मंत्री ने कहा कि प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव के दौरान ईडी और इन्कम टैक्स की रेड दुर्भाग्यपूर्ण है। वास्तविकता यह है कि उप-चुनाव में भाजपा के पास प्रदेश सरकार के खिलाफ कोेई मुद्दा नहीं था इसलिए रेड डलवाकर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि नादौन और हमीरपुर में ईडी ने जिन लोगों के ठिकानों पर रेड की, उनका उत्पीड़न किया जा रहा है ताकि वे किसी न किसी तरीके से जबरन मुख्यमंत्री का नाम इस मामले में घसीट सकें।  
उन्होंने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली जाकर हिमाचल के लिए कोई पैकेज लाने की पैरवी करने के बजाय प्रदेश को बदनाम करने के लिए जांच एजेंसियों को लेकर आते हैं। इससे पूर्व प्रदेश में जब भाजपा की सरकार थी तब पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केंद्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार होने का दम भरते थे लेकिन प्रदेश के लिए कुछ भी नहीं कर पाए और हमेशा बेरंग लौटे। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों को भ्रमित कर प्रदेश में उप-चुनाव थोपा तथा अब इस तरह के षड्यंत्र रचकर जांच एजेंसियों का दुरूपयोग भी करवा रहे हैं। 
जगत सिंह नेगी ने कहा कि भाजपा के नेता कह रहे हैं कि केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई का चुनाव से कोई संबंध नहीं है तो उन्हें बताना चाहिए कि यह रेड अगर गैर-राजनीतिक है तो उप-चुनाव के दौरान इस तरह की कार्रवाई कहां तक तर्कसंगत है। उन्होंने कहा कि रेड डलवाकर भाजपा ने चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की, जिसमें वे सफल नहीं हो पाएंगे। 
श्री नेगी ने कहा कि उप-चुनाव में देहरा से भाजपा प्रत्याशी होशियार सिंह ने गोली चलाने की बात कहकर प्रदेश के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने की कोशिश की। 
प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर भी प्रेस सम्मेलन में उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now