हिमाचल प्रदेश का ज़िला किन्नौर देश दुनिया से कटा,पहाड़ से आ रहे पत्थरों के कारण निगुलसरी स्लाइड प्वाइंट NH 5 अवरुद्ध । आज रात सड़क बंद रहेगी, इसलिए यात्रा करने से बचें।ज़िला प्रशासन ने जारी किए निर्देश।

Listen to this article

निगुलसरी में फिर दरकी पहाड़ी, एक व्यक्ति घायल, जेसीबी मशीन क्षतिग्रस्त

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश का जनजातीय ज़िला किन्नौर देश दुनिया से कट गया है।पहाड़ी दरकने से पत्थरों का गिरना यहाँ जारी है जिसके चलते निगुलसरी स्लाइड प्वाइंट अवरुद्ध हो गया है और ज़िला प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं कि आज बुधवार रात सड़क बंद रहेगी, इसलिए यात्रा करने से बचें। निगुलसरी में नेशनल हाईवे पांच पर सफर करना जोखिम भरा बना हुआ है। भारी बारिश होने की स्थिति में ऊपरी पहाड़ी से दरकने का सिलसिला शुरू हो गया है हजारों लोगों को जान हथेली पर रखकर आवाजाही करते है ।बुधवार को भी निगुलसरी सेक्टर 26 में ऊपरी पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण मां दुर्गा मंदिर तरांडा के पुजारी राकेश कुमार (39), गांव मुनिश, डाकघर मुनिश, तहसील रामपुर, जिला शिमला चपेट में आए। राकेश कुमार तरांडा से निगुलसरी सामान लाने जा रहे थे और करीब 8:30 बजे यहां पर पत्थरों की चपेट में आ गए और बुरी तरह से लहूलुहान हुए और निगुलसरी में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रामपुर के खनेरी अस्पताल में दाखिल किया गया। गौर हो कि किन्नौर जिले के निगुलसरी में कई वर्षों से भूस्खलन का सिलसिला जारी है। बीते वर्ष चार मार्च, 2023 को एलएनटी चालक मदन (27), गांव कूट, डाकघर कुशवा, तहसील निरमंड, जिला कुल्लू की चट्टानों की चपेट में आने से मौत हो गई थी। वहीं 14 मार्च को भी स्विफ्ट डिजायर की गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आई। लालसा के पिता-पुत्र रामपुर से किन्नौर जा रहे थे और निगुलसरी में गाड़ी के पिछले हिस्से पर पत्थर गिरे और वाहन क्षतिग्रस्त हो गया था।

सर्वसाधारण को सूचित किया जा रहा है कि पहाड़ से आ रहे पत्थरों के कारण निगुलसरी स्लाइड प्वाइंट पर सड़क अवरुद्ध है। आज रात सड़क बंद रहेगी, इसलिए यात्रा करने से बचें।#Kinnaurpolice

WhatsApp Group Join Now