क्या बैंक में भी पैसा सुरक्षित नहीं ? हिमाचल के इस बैंक में करोड़ों का घोटाला, सहायक प्रबंधक ने किया बड़ा फर्जीवाड़ा, कई लोगों के खातों से उड़ाए पैसे, पूरे क्षेत्र में फैली सनसनी,  किस बैंक में हुआ ये करोड़ों का गबन !! पढ़ें विस्तार से..

Listen to this article

देश में लोग पैसा जमा रखने के लिए बैंकों पर भरोसा करते हैं और अपनी कड़ी मेहनत से कमाई गाढ़ी रकम बैंकों में रखकर निश्चिंत रहते हैं। लेकिन कुछ बैंको के अधिकारी ही जनता के भरोसे को तोड़ रहे है। एक ऐसा ही मामला हिमाचल प्रदेश से सामने आया है जिससे बैंकों में रखे अपने पैसे पर भी लोगों को चिंता हो सकती है। मामला हिमाचल प्रदेश के राज्य सरकारी बैंक का है जहां सहायक बैंक मैनेजर ने करोड़ों रुपये का गबन किया हैं। 

राज्य सरकार के बैंक में बड़ा फर्जीवाड़ा, 4 करोड़ रुपये से ज्यादा का गबन.. आलाधिकारियों की टीम बैंक में जांच पड़ताल करती हुई


 IBEX NEWS,शिमला।

जिला सिरमौर के नौहराधार में स्थित हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखा में उस समय अचानक अफरा-तफरी मच गई जब यहां पुलिस की मौजूदगी में बैंक के आलाधिकारियों की टीम जांच करने पहुंची। जांच के दौरान टीम द्वारा बड़ा फर्जीवाड़ा यहां सामने आया है। फिलहाल 4 करोड़ रुपये का गबन सामने आया है, यह राशि और भी बढ़ सकती है। अभी जांच जारी है। फिलहाल आलाधिकारियों द्वारा संबधित सहायक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें शिमला स्थानांतरित कर दिया गया है।

क्या बैंक में भी पैसा सुरक्षित नहीं ? हिमाचल के सरकारी बैंक में करोड़ों का घोटाला, सहायक प्रबंधक ने किया बड़ा फर्जीवाड़ा, कई लोगों के खातों से उड़ाए पैसे, पूरे प्रदेश में फैली सनसनी, किस बैंक में हुआ ये करोड़ों का गबन !! पढ़ें पूरी खबर..

जिला सिरमौर के नौहराधार में स्थित हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखा में उस समय अचानक अफरा-तफरी मच गई जब यहां पुलिस की मौजूदगी में बैंक के आलाधिकारियों की टीम जांच करने पहुंची। जांच के दौरान टीम द्वारा बड़ा फर्जीवाड़ा यहां सामने आया है। फिलहाल 4 करोड़ रुपये का गबन सामने आया है, यह राशि और भी बढ़ सकती है। अभी जांच जारी है। फिलहाल आलाधिकारियों द्वारा संबधित सहायक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें शिमला स्थानांतरित कर दिया गया है।बैंक में गबन के मामले का पता चलते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। गबन का पता चलते ही भारी संख्या में लोग अपनी एफडी की रसीद लेकर बैंक पहुंचे। हालांकि बैंक अधिकारियों द्वारा इस दौरान उपभोक्ताओं को विश्वास दिलाया गया कि उनका पैसा सुरक्षित है, जिसके बाद लोग माने। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को राज्य सहकारी बैंक के जिला प्रबंधक दर्शन पांडे के नेतृत्व में टीम नौहराधार बैंक शाखा पहुंची। इस दौरान टीम द्वारा जांच की गई।बताया जा रहा है कि नौहराधार में तैनात सहायक प्रबंधक द्वारा लोगों के बैंक खातों से लगभग 4 करोड़ की राशि का गबन किया है। और गबन की राशि और अधिक बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि मामले में सहायक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है और उनका स्टेशन शिमला तय कर दिया गया है।बैंक के जिला प्रबंधक दर्शन पांडे ने बताया की 3 अगस्त को बैंक में गड़बड़ी की सूचना मिल गई थी और 8 अगस्त को मामला पूरी तरह से संज्ञान में आया। उसके बाद जांच शुरू की गई और मामला पुलिस में दर्ज करवा गया। जिला प्रबंधक ने बताया कि बैंक के ही एक अधिकारी ने बैंक खाते बना कर लगभग 4 करोड़ का गबन किया है। उन्होंने बताया छानबीन अभी जारी है और गबन की राशि और अधिक बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि मामले में सहायक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है और उनका स्टेशन शिमला तय कर दिया गया है।बता दें किसान से लेकर उद्योगपति तक देश में बैंकों पर भरोसा करते हैं और अपनी कड़ी मेहनत से कमाई गाढ़ी रकम बैंकों में रखकर निश्चिंत रहते हैं। लेकिन अगर बैंक मैनेजर ही जनता के खातों से पैसे उड़ाने लग जाये तो लोगों को बैंको में रखी गाढ़ी कमाई की चिंता होना स्वभाविक है।

WhatsApp Group Join Now