टी-डाँग जल विद्युत परियोजना में श्रम विभाग द्वारा  निःशुल्क   चिकित्सा शिविर आयोजित ।  

Listen to this article


IBEX NEWS,शिमला।

जिला श्रम विभाग किन्नौर द्वारा पूह विकास खण्ड में टी डाँग जल विद्युत परियोजना के श्रमिकों के लिए भवन एवं सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के सौजन्य से निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित  किया गया।
जिला श्रम कल्याण अधिकारी सपन जसरोटिया ने बताया कि इस शिविर में टी-डाँग जल विद्युत परियोजना के 167 श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच की गई तथा निःशुल्क दवाइयां वितरित की गई। उन्होंने बताया कि इस चिकित्सा शिविर का उद्देश्य वर्तमान राज्य सरकार द्वारा श्रमिक कल्याण के लिए समावेशी योजनाओं का लाभ पहुँचाना तथा प्रदेश सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान करना है ताकि धरातल पर जनजातीय एवं दुर्गम क्षेत्रों में वंचित वर्गों को लाभ मिल सके।
जिला श्रम कल्याण अधिकारी ने बताया कि श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच हेतु श्रम विभाग द्वारा समय-समय पर जिला किन्नौर में विभिन्न चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जायेगा ताकि श्रमिकों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की श्रमिकों के लिए कार्यान्वित कल्याण योजनाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए दूरभाष नम्बर 01786-223903 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now