शिमला के रिज मैदान से एंबुलेंस में ढोई जा रही सवारियां, शिकायत के बाद आरटीओ ने कसा शिकंजा, काटे चालान, पढ़ें पूरी खबर..

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

 हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में ऐतिहासिक रिज व सील्ड रोड़ पर एम्बुलेंस के नाम पर सवारियां ढोने का धंधा कर रहे एम्बुलेंस चालकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाही की है। आरटीओ ने बुधवार को रिज पर नाका लगाकर वहां से गुजरने वाली सभी एम्बुलेंस की चेकिंग की। इस दौरान रिज से एम्बुलेंस में स्वारियां ले जाने वालों पर शिकंजा कसकर चालान काटे गए।

आरटीओ शिमला अनिल शर्मा ने बताया कि बीते कल ही उन्हें शिकायत मिली थी कि रिज व सील्ड रोड़ पर नियमों को दरकिनार करके कई एम्बुलेंस सवारियों को ढोने का काम कर रही है। उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए आज शिमला के रिज मैदान से गुजरने वाली सभी एम्बुलेंस की चेकिंग की। उन्होंने बताया कि 12 एम्बुलेंस की चेकिंग की जिनमें से 7 एम्बुलेंस नियमों के विरुद्ध पाई गई जिसमें सवारियां, मरीजों के अटेंडेंट या खाली दौड़ाने जैसीअनियमितताएं पाई गई।उन्होंने बताया कि नियमों का उल्लंघन करने वाले सभी एम्बुलेंस चालकों के चालान किए गए है और उन्हें सख्त हिदायत दी गयी है कि अगर उन्होंने दुबारा नियमो का उल्लंघन किया तो उनका फाइन बढ़ाकर या एम्बुलेंस को ही बॉन्ड भी किया जा सकता है।

शिमला के रिज मैदान व सील्ड रोड पर आपातकालीन वाहनों को ही चलने की अनुमति है। एम्बुलेंस , फायर ब्रिगेड या नगर निगम के कूड़े कचरे व पानी के वाहन ही गुजर सकते है।लेकिन कई एम्बुलेंस चालको ने यहाँ से सवारियां ढोने का साधन बना दिया था। इसकी शिकायत मिलने पर बुधवार को RTO ने एम्बुलेंस चालकों के खिलाफ कार्रवाही की है।

WhatsApp Group Join Now