सकारात्मक सोच के साथ लोगों के हित में कार्य करें जल विद्युत परियोजनाएँ

Listen to this article



स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने की दिशा में करें कार्य 

IBEX NEWS,शिमला।

राजस्व, बागवानी व जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि जिला किन्नौर में कार्यरत जल विद्युत परियोजनाएँ सकारात्मक सोच के साथ लोगों के हित में कार्य करें। 
जगत सिंह नेगी आज यहाँ विभिन्न जलविद्युत परियोजनाओं के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे जिसमें जेएसडबल्यू, एसजेविएन, एचपीपीसीएल, पटेल कम्पनी आदि उपस्थित रहे।
उन्होंने जिला में चल रही जलविद्युत परियोजनाओं से प्रभावित क्षेत्र के स्थानीय युवाओं तथा पूर्व सैनिकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने की दिशा में कार्य करने को कहा। उन्होंने परियोजनाओं में कार्यरत मजदूरों को समय पर वेतन मुहैया करवाने के निर्देश दिए। 


उन्होंने कहा कि स्थानीय क्षेत्र विकास प्राधिकरण (लाडा) कि बैठक में परियोजनाओं के सक्षम अधिकारी भाग लेना सुनिश्चित करें और जो पैसा लाडा को देय है उसका भुगतान जल्द करें।
उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर आपदा नियंत्रण हेतु तैयार त्वरित प्रतिक्रिया दल के जवानों का पारिश्रमिक परियोजनाओं द्वारा वहन किया जाएगा।
जगत सिंह नेगी ने कहा कि कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत परियोजनाओं द्वारा पिछले कुछ समय से क्षेत्र को नजरअंदाज किया जा रहा है। उन्होंने सभी परियोजनाओं से समाज के उत्थान के लिए बढ़-चढ़ कर कार्य करने का आग्रह किया।


उन्होंने परियोजनाओं को जिला में हर 25 किलोमीटर की दूरी पर जनसुविधाएँ उपलब्ध करवाने का आग्रह किया और उनका रख-रखाव भी करने को कहा।
बैठक में उपायुक्त किन्नौर सुरेंद्र सिंह राठौर, उपमण्डल दण्डाधिकारी कल्पा डॉ. मेजर शशांक गुप्ता, उपमण्डल दण्डाधिकारी निचार बिमला वर्मा, सहायक आयुक्त राजेन्द्र कुमार गौतम, विभिन्न पंचायतों के प्रधानों सहित विभिन्न परियोजनाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
.0.