UNION IS STRENGTH . आज के चकाचौंध वाले इस जमाने में कबाइली ज़िला किन्नौर के लोग मिसाल क़ायम कर रहे हैं कि सभी को बराबर तवज्जों और समाज में इकट्ठे मिलकर चलना ही बेहतर सदृढ़ समाज का निर्माण है। यक़ीं न हो तो देख लीजिए ताजा तस्वीरें जो ख़ुद ऐसी सच्चाई ब्यान कर रही है और ख़ुशी समारोह के अवसर पर आये दिन दिख ही जाती हैं।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

UNION IS STRENGTH . आज के चकाचौंध वाले इस जमाने में कबाइली ज़िला किन्नौर के लोग साबित कर रहे हैं कि सभी को बराबर तवज्जों और समाज में इकट्ठे चलना बेहतर और समृद्ध समाज का निर्माण है और लोग इसे मुख्य ध्येय मानते हैं।यकीन न हो तो देख लीजिए राजा तस्वीरें जो ख़ुद ऐसी सच्चाई ब्यान कर रही है और आम समारोह के अवसर पर आये दिन दिखती हैं। इस बार मौक़ा रहा प्रदेश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान IGMC शिमला अस्पताल से सेवानिवृत्त हुए डॉक्टर राजिंदर नेगी के सेवानिवृत्ति समारोह पर।

दिलचस्प ये कि चाहे सरकार में कोई कितना बड़ा मंत्री है या माननीय हो। चिकित्सा जगत में पूरी दुनिया में नई बीमारी पर मरहम लगाकर डंका बजा रहे प्रोफ़ेसर , विशेषज्ञ चिकित्सक या फिर पुलिस में रौबिला बड़ा रुतबा हो। बड़े आपराधिक मामलों को पल में सुलझाया हो या सरकार में उच्च प्रशासनिक पद पर आसीन होकर बड़ी योजना का खाका तैयार कर समाज में खूब वाहवाही बटोरी हों। खेती किसानी और गांव पहाड़ की कठिन ज़िंदगी जी हो। सब टेंक्नोक्रेट, ब्यूरोक्रेट,पुलिस ऑफ़िशियल्स,निम्न तबके के कर्मचारी एक ही कड़ी में आम आदमी बनकर अपने क्षेत्र की परंपरा व संस्कृति को संजो कर आज भी हाथ से हाथ मिलाकर चल रहे हैं। किन्नौर ज़िले के लोगों की ईमानदारी की मिसाल हर कोई देते नहीं थकता और विशेषकर पहाड़ की राज्य सरकारों में हर क्षेत्र में इस कम्युनिटी का डंका बजता है। देश और विदेश में हर क्षेत्र में सफलता की उचाइयों को छू रहे है और आज भी विशेष पहचान बनाये हुए हैं।