शिमला के रामपुर स्थित खलटी गांव में हुए भीषण अग्निकांड में घर की बुजुर्ग महिला की चिता उनके घर में ही बन गई। सोमवार रात मकान में आग लगी, जिसमें झुलसने से 70 वर्षीय शुकरी देवी जिंदा जलकर मौत का ग्रास बन बैठी और अग्निकांड में 3 गायें और 5 भेड़ भी जिंदा मौत का निवाला बनी।

Listen to this article


IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के रामपुर स्थित खलटी गांव में हुए भीषण अग्निकांड में घर की बुजुर्ग महिला की चिता उनके घर में ही बन गई। यहां सोमवार रात एक मकान में आग लग गई, जिसमें झुलसने से 70 वर्षीय शुकरी देवी जिंदा जलकर मौत का ग्रास बन गई। अग्निकांड में 3 गायें और 5 भेड़ भी जिंदा जल गईं। घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार यह अग्निकांड शाहधार पंचायत के खलटी गांव में पूर्व उपप्रधान मान सिंह राणा का था। इसमें उनकी माता शुकरी देवी की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार यह आग रात को लगभग 2:30 बजे लगी। बताया जाता है कि अचानक दो मंजिला मकान में आग भड़की। उस वक्त घर के तीन कमरों में पांच लोग सो रहे थे, जिनमें मान सिंह, दिला राम, बिमला देवी, गोलू और शुकरी देवी शामिल थे। आग का पता सबसे पहले मान सिंह को चला। उन्होंने सभी को जगाने का प्रयास किया और जब वह तीसरे कमरे में पहुंचे तो आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद कमरे की छत को तोड़ कर गोलू को बाहर निकाला। इतने में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला आग की चपेट में आ गई। इसी के साथ घर के धरातल में बनी गौशाला में बंधा पशुधन भी आग की भेंट चढ़ गया।


गांव में आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड, सराहन पुलिस चौकी की टीम स्थानीय प्रशासन के साथ मौके को रवाना हुई। गांव सड़क से दूर होने के चलते दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर नहीं पहुच पाईं। ऐसे में लोगों ने आग बुझाने का प्रयास तो किया मगर आग की लपटें भयंकर थी।