हिमाचल प्रदेश में पोलिटिकल सेटअप , बाग़वानी अधिकारियों कर्मचारियों को उन्नत क़िस्म के पौधों की नहीं होगी सप्लाई।ऐसी कोई गड़बड़ी नहीं होगी, हो सकता हैं इनके (bjp) के समय में ऐसा हुआ हो। सुनिश्चित होगा जिनकी ज़मीन तैयार और सिंचाई योग्य है उन्हें ही सेब , नाशपाती.अखरोट आदि के फलदार हाईडेंसिटी पौधे मिलेंग..जगत सिंह नेगी। IBEX NEWS,शिमला।

Listen to this article

हिमाचल प्रदेश में पोलिटिकल सेटअप , बाग़वानी अधिकारियों कर्मचारियों को उन्नत क़िस्म के पौधों की सप्लाई नहीं होगी। सरकार ये सुनिश्चित करेगी ।जिनकी ज़मीन तैयार है और सिंचाई योग्य है उन्हें सेब , नाशपाती.अखरोट आदि के फलदार हाईडेंसिटी पौधे मिलेंगे।इस साल कोल्ड चैन स्टोरेज बनकर तैयार होगी। बाग़वानी मिशन में कोई गड़बड़ी नहीं हो रही गई जो कुछ हुआ होगा पूर्व की सरकार ज़िम्मेवार है। दो महीने पहले ही इस विभाग का जिम्मा सम्भाला है।

अपने ही कांग्रेसी विधायक कुलदीप राठौड़ द्वारा बाग़वानी मिशन पर तरेरी भवों का जवाब देते हुए बाग़वानी, राजस्व, जनजाति विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने सदन में विस्तृत जानकारी देते हुए दो टूक कहा कि किए निजी भागीदारी से भी हाईडेंसिटी प्लांटेशन प्रदान करने के लिए आगे आता है तो अंतर्राष्ट्रीय मानको को देखकर सरकार उनसे भी मिशन के तहत रूट्स स्टॉक्स पौधे ख़रीदने में कोई हुईं नहीं करेगी। अभी तक 85 लक्ख पौधे इंपोर्ट हुए है और दस लाख सेब आदि फलदार और मुहैया होंगे।

सदन में प्रश्नकाल के दौरान उन्होंने और क्या जानकारी दी जानिए उन्हीं की ज़ुबानी।