Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट सेशन आज शाम ख़त्म होने के बाद साढ़े पाँच बजे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु बी मंत्रिमंडल की मीटिंग बुलाई है। बताया जा रहा है कि होने वाली बैठक में  नशीले पदार्थों के तस्करों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए कानून में आवश्यक संशोधन कर दोषियों की संपत्ति जब्त करने का प्रावधान करने पर विचार होगा।

युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने के दृष्टिगत नशे की आपूर्ति शृंखला को तोड़ने और माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए विशेष कार्य बल (स्पेशल टास्क फोर्स) का भी गठन किया जाएगा।
नशे की बुराई पर रोक तथा नशीले पदार्थों के कारोबार पर निगरानी के लिए प्रिवेंशन ऑफ इलिसिट ट्रैफिक इन नारकोटिक ड्रग्ज एंड साइकोट्रोपिक सबस्टान्सिज एक्ट के अंतर्गत एक सलाहकार बोर्ड का गठन किया जाएगा। इन मसलों के अलावा चालू सत्र में लाए जाने वाले अन्य विधेयकों को भी मंजूरी मिल सकती हैं । सरकार औद्योगिक निवेश लाने के लिए नया इन्वेस्टमेंट ब्यूरो का गठन चाहती है। जनमंच जैसा एक कार्यक्रम जानता के हित के लिए अपनाना चाह रही हैं ।लोक सेवा आयोग में क्लास थ्री की भारतीयों के संबंध ने नियमों में बदलाव को लेकर भी मंथन हो सकता है इसलिए कि सीएम ने घोषणा कि है दस दिनों के भीतर दो हज़ार क्लास थ्री पदों को एडवरटीज़ किया जाएगा।इन सब पर मीटिंग में कुछ न कुछ अपडेट होगी।