हिमाचल में मानसून की एंट्री के साथ ही मूसलाधार बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। आज बादल फटने की दो घटनाएं हुईं। सुबह के वक्त सोलन के अर्की में बादल फटने के बाद 30 बकरियां नाले में बह गईं।

Listen to this article

चंबा जिले के चुवाड़ी में जोत के पास शाम छह बजे के करीब हाइवे पर भारी लैंडस्लाइड के बाद 40 वाहन फंस गए। PWD महकमा सड़क पर आए मलबे को हटाने में जुट गया है।

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल में मानसून की एंट्री के साथ ही मूसलाधार बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। आज बादल फटने की दो घटनाएं हुईं। सुबह के वक्त सोलन के अर्की में बादल फटने के बाद 30 बकरियां नाले में बह गईं।

दोपहर बाद हमीरपुर के खैरी में बादल फटने से कई घरों को नुकसान हुआ। बादल फटने के बाद तेज बारिश का पानी आधा दर्जन घरों में घुस गया।उधर, चंबा जिले के चुवाड़ी में जोत के पास शाम छह बजे के करीब हाइवे पर भारी लैंडस्लाइड के बाद 40 वाहन फंस गए। PWD महकमा सड़क पर आए मलबे को हटाने में जुट गया है। वहीं, मंडी जिले की सराज घाटी के तुंगाधार में भी भारी बारिश से तबाही हुई। यहां आधा दर्जन गाड़ियां पानी के बहाव में आ गईं। उधर, पानी डेंजर लेवल के पास पहुंचने पर पंडोह बांध के फ्लड गेट खोल दिए गए हैं।

अर्की के कथपोल ने बादल फटा।
कालका शिमला ट्रैक पर मलबा गिरा।

इसके साथ कुल्लू के मौहल नाले में नरोणी गांव को जाने वाले रास्ते में पार्क किए वाहन पानी में बह गए। नाले में आई बाढ़ से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। 24 घंटे में 13 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुईं। चार घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि दो घरों को आंशिक नुकसान पहुंचा। इसके साथ 35 मवेशियों की मौत हो गई।

मंडी ने नाले में बहे वाहन

बारिश के कारण 2 नेशनल हाइवे और 124 सड़कें बंद हैं। इसके साथ ही 151 बिजली के ट्रांसफॉर्मर भी ठप हैं। वहीं, कालका-शिमला रेल मार्ग पर सभी ट्रेनें आज भी रद्द हैं।

6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने अगले 2 से 3 घंटे के लिए सोलन, शिमला, सिरमौर, कुल्लू, बिलासपुर और कांगड़ा जिला में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में आज और कल के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है। भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर है। इसे देखते हुए लोगों को एहतियात बरतने की एडवाइजरी दी गई है।बॉक्स।