सरकार बहुत अच्छे तरीके से आपदा का मुकाबला कर रही है। जिस तरीके से हजारों पर्यटकों को कठिन इलाके से निकला गया है मैं उसके लिए भी सरकार को बहुत बधाई देता हूँ:हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शांता कुमार।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शांता कुमार ने प्रदेश मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु की पीठ थपथपाई है कि राज्य सरकार जिस तरीके से हजारों पर्यटकों को कठिन इलाके से निकला गया है मैं उसके लिए भी सरकार को बहुत बधाई देता हूँ।सरकार बहुत अच्छे तरीके से आपदा का मुकाबला कर रही है। मुख्यमंत्री ने अपनी फ़ेसबुक अकाउंट में पूर्व मुख्यमंत्री के शाबाशी भरे पत्र को पोस्ट किया है जिसपर हिमाचल के लोग पार्टी से उपर उठकर ऐसी सोच की सराहना कर रहें हैं।अपने अपने अंदाज़ में आपदा पर बरती जा रही प्रदेश सरकार द्वारा बरती जा रही तत्परता को लोग प्रशंसा कर रहें हैं।

शांता कुमार ने पत्र में कहा है कि हिमाचल प्रदेश में बरसात की आपदा अभूतपूर्व तरीके से सब जगह बर्वादी कर रही है। आज की अखबार पढ़ कर मन बहुत व्यथित हुआ। कितने ही लोग दुर्घटनाओं में मारे गये। परिवार के परिवार मलवे में दब गये। इस अभूतपूर्व आपदा में मैं सब दुखी परिवारों से संवेदना प्रकट करता हूं और सभी हिमाचल वासियों से प्रार्थना करूंगा कि सरकार की अधिक से अधिक आर्थिक सहायता करें।
उन्होंने कहा लगातार वर्षा के कारण सड़कें और पहाड़ भुरभुर हो गये है इसलिए सभी लोग बहुत अधिक सावधानी से चलें। बिना जरूरत घर से कोई न निकले। उन्होंने सरकार और विपक्ष से विशेष निवेदन किया है कि इस मौके पर सरकार विपक्ष से सहयोग ले और पूरा विपक्ष सरकार की मदद करें।


उन्होंने कहा मेरी इच्छा है कि ऐसा लगे कि प्रदेश में न कोई पक्ष है न कोई विपक्ष है। पूरा प्रदेश एक जुट होकर इस आपदा का मुकाबला कर रहा है।