हिमाचल प्रदेश में जातीय आधारित जनगणना कराने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने सुक्खू सरकार को प्रस्ताव सौंपा है। पार्टी के अनुसूचित जाति विभाग ने राज्य कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश में जातीय आधारित जनगणना कराने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने सुक्खू सरकार को प्रस्ताव सौंपा है। पार्टी के अनुसूचित जाति विभाग ने राज्य कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है। स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया है।कांग्रेस ने देश में जातीय आधारित जनगणना करने के लिए राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में प्रस्ताव पारित किया है। पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों में इस जनगणना का फैसला लिया है। इसी कड़ी में कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग ने जातीय जनगणना का समर्थन किया है।

विभाग की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की मौजूदगी में जातीय जनगणना करने का फैसला लिया गया है। विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू को इस बाबत प्रस्ताव सौंप दिया गया है। विभाग के प्रदेश अध्यक्ष अमित नंदा ने बताया कि जातीय जनगणना किया जाना जरूरी है।