श्रीकांत शर्मा बने हिमाचल भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी, संजय टंडन सह प्रभारी।

Listen to this article

IBEX NEWS ,शिमला।

हिमाचल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश में प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह चुनाव प्रभारी नियुक्ति किए हैं। 
 

इसी कड़ी में ‌BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से विधायक श्रीकांत शर्मा को हिमाचल में लोकसभा चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किया है तो वहीं संजय टंडन को लोकसभा चुनाव के लिए सह प्रभारी बनाया है। हिमाचल भाजपा के प्रभारी अभी अविनाश राय खन्ना हैं। अविनाश राय खन्ना को भाजपा हाईकमान पंजाब की आनंदपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है।श्रीकांत शर्मा पहले भी एक बार हिमाचल भाजपा प्रभारी रह चुके हैं। बीते साल विधानसभा इलेक्शन में चुनाव प्रबंधन भी देख चुके हैं। अब उन्हें एक बार फिर से लोकसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त कर चारों सीटें प्रधानमंत्री मोदी की झोली में डालने का दायित्व मिला है।

कांगड़ा, शिमला, मंडी और हमीरपुर के उपायुक्त बनाए रिटर्निंग अधिकारी
वहीं, भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए कांगड़ा, शिमला, मंडी और हमीरपुर के उपायुक्तों को संबंधित संसदीय क्षेत्रों का रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त कर दिया है। शनिवार को राजपत्र में इस बाबत अधिसूचना जारी की गई है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में संबंधित उपमंडल अधिकारी सह रिटर्निंग अधिकारी के तौर पर कार्य करेंगे। सोलन, सिरमौर, किन्नौर, ऊना, चंबा, लाहौल-स्पीति, कुल्लू और बिलासपुर के उपायुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त और एडीएम को अपने-अपने जिला में सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया है।