स्पीति के ग्राम ताबो में थकचेन स्पोर्ट्स एंड कल्चर क्लब के साथ एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ।

Listen to this article


IBEX NEWS,शिमला।

स्वीप कार्यक्रम के तहत स्पीति के ग्राम ताबो में थकचेन स्पोर्ट्स एंड कल्चर क्लब के साथ एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ अतिरिक्त उपायुक्त काजा राहुल जैन बतौर मुख्य अतिथि ने किया ।

इस आयोजन में उपमंडल अधिकारी (नागरिक) हर्ष नेगी, तहसीलदार काजा भूमिका जैन तथा अन्य विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष और कर्मचारी भी उपस्थित रहे। एडीसी राहुल जैन ने बताया कि मतदाता जागरूकता और मतदान भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए क्रिकेट की लोकप्रियता का लाभ उठाने के उद्देश्य से एक रचनात्मक पहल की गई।

थकचेन स्पोर्ट्स एंड कल्चर क्लब के सदस्यों के साथ अतिरिक्त उपायुक्त काजा ने मतदान से संबंधित चर्चाएं व मतदान के महत्व तथा इसमें हमारी भागीदारी के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।थकचेन स्पोर्ट्स एंड कल्चर क्लब मैं कई सदस्य ऐसे सदस्य भी हैं जो इस चुनाव पव॔ मे पहली बार मतदान करने जा रहे है।


इस गहन और व विस्तृत चर्चा के बाद थकचेन स्पोर्ट्स एंड कल्चर क्लब और स्पीति ब्लॉक के अधिकारी /कर्मचारी के बीच एक क्रिकेट मैच खेला गया जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त काजा ने भी भाग लिया। स्वीप के तहत क्रिकेट टूर्नामेंट का यह आयोजन लोकतंत्र और मतदान के महत्व के बारे में चर्चाओं में सभी उम्र और पृष्ठभूमि के नागरिकों को शामिल करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है।क्रिकेट के लिए साझा जुनून के माध्यम से लोगों को एक साथ लाकर, इस चुनाव पव॔ मैं नागरिक जिम्मेदारियों के इर्द-गिर्द सार्थक बातचीत और संवाद के अवसर पैदा करता है।क्रिकेट मैचों के अलावा, इस आयोजन में प्रतिभागियों और दर्शकों को चुनावी प्रक्रिया के बारे में सूचित करने के लिए मतदाता शिक्षा और जागरूकता गतिविधियाँ शामिल की गई। इन गतिविधियों में मतदाता पंजीकरण अभियान, सूचना बूथ और मतदाता अधिकार, मतदान प्रक्रिया और चुनावों के महत्व जैसे विषयों पर इंटरैक्टिव सत्र शामिल किए गए।