शिमला (एमएलए क्रॉसिंग) से बालूगंज की ओर जाने वाला सड़क मार्ग भारी भूस्खलन से अवरुद्ध। बालूगंज-विधानसभा मार्ग में भी दरारें ।जाने अब कहाँ से सुचारू होगा यातायात।

Listen to this article

सड़क मार्ग को बहाल करने का कार्य प्रगति पर है। शिमला पुलिस ने निवेदन किया है कि यातायात हेतु टूटीकंडी चौक से वाया चक्कर, तवी मोड़ सड़क मार्ग का प्रयोग करें।

IBEX NEWS,शिमला।

राजधानी शिमला में बालूगंज व सोलन-चंडीगढ़ बाइफरकेशन के पास पहाड़ी दरकने के कारण बालूगंज सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गई है। बालूगंज क्रॉसिक में सोमवार शाम भारी भूस्खलन होने से वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से अवरुद्ध हुई है। इस वजह से वाहनों की आवाजाही को वाया चक्कर डायवर्ट कर दिया गया है। वहीं भूस्खलन के कारण बालूगंज-एडवांस्ड स्टडी-विधानसभा मार्ग पर गिरने का खतरा मंडरा रहा है। यहां मार्ग पर बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं। इसको देखते हुए एहतियातन पुलिस ने बैरिकेडिंग कर इस मार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम करीब 4:30 बजे अचानक बालूगंज क्रॉसिंग पर बड़ी मात्रा में मलबे के साथ कई पेड़ मार्ग पर जा गिरे। इससे वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बैरिकेडिंग ठप हो गई। गनीमत रही कि इस दौरान कोई वाहन और व्यक्ति इसकी चपेट में नहीं आया।

मार्ग अवरुद्ध होने से बालूगंज की ओर से शिमला आने वाले लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। इसको देखते हुए पुलिस विभाग ने ट्रैफिक को वाया चक्कर डायवर्ट किया। वहीं एचआरटीसी समेत अन्य बसों की आवाजाही भी वाया चक्कर हो रही है। चिंता की बात यह है कि यहां लगातार हो रहे भूस्खलन से बालूगंज-एडवांस्ड स्टडी-विधानसभा मार्ग पर खतरा मंडरा गया है। यहां पर बीआरओ कार्यालय के समीप मार्ग पर बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं। इससे यह मार्ग कभी भी गिर सकता है। इसको देखते हुए पुलिस ने एहतियातन मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया है।

रोड के दोनों और पुलिस जवानों की तैनाती भी कर दी है। मामले की सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग ने मौके पर दो जेसीबी और एक रोबोट को भेजकर मार्ग बहाल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और शहर का सारा ट्रैफिक चक्कर की ओर डायवर्ट होने से टुटू, घणाहट्टी समेत अन्य क्षेत्रों की ओर जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।लोग परेशान हो रहें है ।

WhatsApp Group Join Now