Listen to this article

रामपुर से स्नेही जा रही बस अचानक अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे हवा में लटक गई। इस दौरान बस में सवार 14 यात्रियों की जान हलक में आ गई। गनीमत रही कि बस खाई में नहीं गिरी और सभी सुरक्षित बाहर निकल आए। पढ़िए पूरी खबर…

IBEX NEWS,शिमला।

शिमला के रामपुर से चलने वाली रामपुर-स्नेही बस राई के पास रोड़ से बाहर हवा में लटक गई। बस में करीब 14 यात्री सवार थे। जानकारी के मुताबिक, बस बेकाबू होकर आधी हवा में लटक गई। गनीमत रही कि बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित है। जहां पर बस हवा में टिकी वहां से नीचे गहरी खाई है। शनिवार होने कारण बस में ज्यादा भीड़ होती है, लेकिन जब यह हादसा हुआ उस वक्त बस में कम लोग बैठे थे, जिससे बस बच गई।वहीं डंसा पंचायत के प्रधान देशराज हुडन ने कहा कि एचआरटीसी में जो बसें है वो काफी पुरानी हो चुकी है।

अड्डा प्रभारी स्वरूप चंद ने कहा कि बस में तकनीकी खराबी की जांच की जा रही है और बस को क्रेन की मदद से सड़क पर लाया गया। मौके पर सड़क काफी चौड़ी है और यदि बस में खराबी आ जाती तो बस को पीछे की ओर मोड़ा जा सकता था। इन सभी कारणों की पड़ताल करके रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सुपुर्द की जाएगी।क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल गुप्ता ने बताया कि तकनीकी स्टाफ और अड्डा प्रभारी को मौके पर भेजा गया, जो इस घटना की संपूर्ण रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। जो भी कारण सामने आएंगे, उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

सोलन से पपलोल जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस के अचानक कंडाघाट उपमंडल के डयोंडा गांव के पास शुक्रवार रात ब्रेक फेल हो गए। इससे सवारियों में हड़कंप मच गया। जैसे ही चालक को ब्रेक फेल होने का पता चला तो उसने सूझबूझ दिखाते हुए बस को पहाड़ी के साथ टकरा दिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। बस में 10 से 15 सवारियां मौजूद थीं।

बताया जा रहा है कि ब्रेक के लेदर गर्म होने से ब्रेक जाम हो गए थे और उन्होंने काम करना बंद कर दिया। हालांकि, हादसे के तुरंत बाद परिवहन निगम की टीम मौके पर पहुंची और बस को एचआरटीसी वर्कशॉप चंबाघाट पहुंचाया गया। बस की जांच की गई, जिसमें ब्रेक के लेदर गर्म होने की बात सामने आई।उधर, इस बारे में परिवहन निगम के आरएम सोलन सुरेंद्र राजपूत ने बताया कि बस की ब्रेक के लेदर गर्म होने से ब्रेक जाम हो गए। चालक ने मिट्टी के ढेर से बस को टकराया गया।

WhatsApp Group Join Now