सापनी के विकास को 21लाख स्वीकृत,राज्य सभा सांसद ने खोली वित्तीय पोटली

Listen to this article

IBEX NEWS, शिमला
राज्य सभा सांसद डॉ0 सिकन्दर कुमार ने किन्नौर जिला के दूर-दराज पंचायत सापनी का दौरा कर विभिन्न विकास कार्यो के लिए 21 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की।


उन्होनें सापनी गांव में पेयजल भंण्डारण टैंक निर्माण के लिए 15 लाख रुपए की राशि तथा बटुरी गांव में महिला मण्डल भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए की राशि भी स्वीकृत की।
उन्होनें सापनी गांव के महिला मण्डलों को 50-50 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की।
इस अवसर पर डॉक्टर सिकन्दर कुमार ने लोगों को संबोधित करते हूए कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के सभी क्षेत्रों के एक समान व सन्तुलित विकास के लिए वचनबद्व है तथा समाज के सभी वर्गो के कल्याण के लिए अनेक महत्वकांशी योजनाएं व कार्यक्रम आरम्भ किये गए हैं। उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु सीमा को 70 वर्ष से घटा कर 60 वर्ष कर दी गई हैं तथा जिले में गत चार वर्षों के दौरान सामाजिक सुरक्षा पैंशन योजना के तहत 2531 नए मामले स्वीकृत किए गए जिले में 6468 लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जा रही है।
उन्होने कहा कि किन्नौर जिला में गत 4 वर्षों के दौरान जनजातीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत 346 करोड़ 86 लाख 86 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की गई।
वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने राज्य सभा सांसद डॉ0 सिकन्दर कुमार का किन्नौर पधारने पर स्वागत किया और कहा कि पहली बार किसी राज्य सभा सांसद ने किन्नौर का दौरा किया हैं तथा सांसद द्वारा सापनी पंचायत के विकास के लिए राशि उपलब्ध करने पर आभार व्यक्त किया ।  
इस अवसर पर जिला किन्नौर भाजपा अध्यक्ष संजीव हारा, कल्पा मण्डल के अध्यक्ष परमिंद्र नेगी, जिला विस्तारक सुरेश शर्मा के अलावा भाजपा के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे । 

Leave a Reply