जगत सिंह नेगी ने आईटीडीपी के तहत चल रहे विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश।

Listen to this article

लोगों की जरूरत के हिसाब से प्रस्तावित विकास कार्यों में से चयन करके जरुरी कार्यों पर काम शुरू करने को कहा

IBEX NEWS,शिमला।

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि एकीकृत जनजातीय विकास परियोजना के तहत चल रहे विकास कार्यों को उसी हेड में पूरा किया जाये जिसमें उनकी स्वीकृति हुई है ताकि बजट के अभाव में दूसरे विकास कार्यों पर असर ना पड़े।


जगत सिंह नेगी आज यहाँ जनजातीय विकास विभाग की एकीकृत जनजातीय विकास परियोजना की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि योजना बनाते वक्त एकीकृत जनजातीय विकास परियोजना भी योजना की जाँच करें ताकि आगे चलकर उसके क्रियान्वयन में कोई समस्या ना आये।

उन्होंने विधायक प्राथमिकता वाले विकास कार्यों पर भी काम शुरू करने के निर्देश दिए तथा इसी दिशा में विस्तृत कार्य योजनाओं को बनाने के कार्य में गति लाने को कहा। उन्होंने विभागों को लोगों की जरूरत के हिसाब से प्रस्तावित विकास कार्यों में से चयन करके जरूरी कार्यों पर काम शुरू करने को कहा।


जगत सिंह नेगी ने जिला में एकीकृत जनजातीय विकास परियोजना के तहत चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी ली और उन्हें समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में परियोजना अधिकारी, एकीकृत जनजातीय विकास परियोजना, लक्ष्मण सिंह कनेट ने मुख्य अतिथि का टोपी और खतक से सम्मान किया और बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।
बैठक में उपायुक्त किन्नौर सुरेंद्र सिंह राठौर, वनमण्डलाधिकारी अरविंद कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
.0.