संक्षिप्त पुनः निरीक्षण को लेकर विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ किया बैठक का आयोजन ।

Listen to this article

 

IBEX न्यूज़,शिमला।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त किन्नौर तोरूल एस रवीश की अध्यक्षता में आज उपायुक्त सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ फोटोयुक्त मतदाता सूची के विशेष संक्ष्प्ति पुनरीक्षण के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने  बताया कि किन्नौर अनुसूचित जनजातीय विधानसभा क्षेत्र के लिए फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 05 से 20 अप्रैल, 2023 तक चलाया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी तोरूल एस रवीश ने सभी पार्टी पदाधिकारियो से आग्रह किया कि वह अपने बूथ स्तर के अधिकारियों के माध्यम से मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस दौरान फोटो-युक्त मतदाता सूचियों में नाम दर्ज करने व अपात्र तथा मृत/स्थानान्तरित व्यक्तियों के नाम हटाने आदि के कार्य अमल में लाए जाएगें। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई भी भारत का नागरिक जिसकी आयु 01 जुलाई एवं 01 अक्तूबर, 2023 को 18 वर्ष पूर्ण कर रहा हो वह भी अपना नाम मतदाता सूचि में शामिल करवा सकता है जिसके लिए उसे फाॅर्म-6 को भरकर बीएलओ के पास जमा करवाना होगा। इसके अलावा प्रार्थी को रंगीन पासपोर्ट साईज फोटो, आधार कार्ड की प्रति व जन्म प्रमाण पत्र भी जमा करवाना होगा। 


उन्होंने कहा कि निर्वाचक नियमावली निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण नियम, 1960 के अनुसार तैयार कर दी गई है  तथा इसकी एक प्रति उपमण्डलाधिकारी कार्यालय कल्पा, समस्त निर्वाचक रजीस्ट्रीकरण अधिकारी (तहसीलदार/नायब तहसीलदार) कार्यालय तथा संबंधित भाग प्रत्येक मतदान केंद्र में निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी।
इस अवसर पर कांग्रस पार्टी से भागरथ नेगी, भारतीय जनता पार्टी से नागेश कुमार नेगी, बहुजन समाज पार्टी से अनिल कुमार तहसीलदार निर्वाचन जी.एस राणा, नायब तहसीलदार इंद्र सिंह व अन्य उपस्थित रहे।