BIG BREAKiNG!! माइक्रोबोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी मास्टर्स डिग्री धारकों को सरकार ने दिया झटका।botany -zoology के असिस्टेंट प्रोफ़ेसरों की भर्ती से बाहर।पब्लिक सर्विस कमीशन ने तरेरी भँवे।कहा, इन विषय के पदों के लिए ऐसे डिग्री धारक अपात्र,विचारनीय नहीं।zoology, botany के AP पदों को 24 और26 मई को 3 से 5 बजे साँय स्क्रीनिंग टेस्ट की डेट तय।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने माइक्रोबोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी मास्टर्स डिग्री धारकों को botany और zoology के असिस्टेंट प्रोफ़ेसरों की भर्ती से बाहर का रास्ता दिखाया है ।पब्लिक सर्विस कमीशन ने भँवे तरेरी है और कहा है कि इन विषय के पदों के लिए ऐसे डिग्री धारक अपात्र है।सरकार ने इससे पहले उच्च शिक्षा निदेशालय को स्पष्ट संदेश दिया है कि इन पदों की भर्तियों पर माइक्रोबायोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी के मास्टर्स डिग्री धारकों का विचार नहीं होगा।जारी पत्र में निदेशालय को सरकार की दो टूक के बाद संबंधित विषयधारकों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

केवल zoology, botany के AP पदों को 24 और26 मई को 3 से 5 बजे साँय स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जा रहा हैं।

आयोग ने जारी पत्र में हवाला दिया हैं कि सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग के माध्यम से पत्र संख्या में स्पष्ट किया है कि बाँटनी और ज़ूलॉजी के AP पदों के लिए microbiogy और biotechnology मास्टर्स कंसीडर्ड नहीं होंगे।परिणामस्वरूप अब ऑब्जेक्टिव टाइप स्क्रीनिंग टेस्ट botany, zoology के AP पदों के लिए पात्र नहीं।