देश मे 15 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, नितिन गडकरी का सबसे बड़ा ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

Listen to this article

Nitin Gadkari On Petrol Diesel Price: 15 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, नितिन गडकरी का सबसे तगड़ा ऐलान..


देश/विदेश


Ethanol Cars: काम और बेबाक बोल के ल‍िए पहचाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने ऐसा बयान द‍िया है ज‍िससे पेट्रोल के रेट धड़ाम हो जाएंगे।

IBEX NEWS,शिमला।

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 4 जुलाई (मंगलवार) को राजस्‍थान के प्रतापगढ़ में 5600 करोड़ की पर‍ियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन किया।इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर न‍िशाना साधा. उन्‍होंने कहा क‍ि देश के आजाद हुए 75 साल हो गए।इनमें से 60 साल कांग्रेस की सरकार रही. लेक‍िन देश से गरीबी दूर नहीं हो पाई।इस दौरान उन्‍होंने क‍िसानों के आर्थ‍िक सशक्‍त‍िकरण पर भी बात की। उन्‍होंने कहा क‍िसान अब अन्‍नदाता के साथ ऊर्जादाता भी बनेगा।उन्‍होंने बताया अगस्‍त में टोयोटा की गाड़‍ियां लॉन्‍च कर रहा हूं।नई आने वाली ये सभी गाड़‍ियां क‍िसानों की तरफ से तैयार क‍िये जाने वाले इथेनॉल से चलेंगी। उन्‍होंने कहा क‍ि 60% इथेनॉल और 40% बिजली के आधार पर उसका एवरेज न‍िकलेगा।इसके बाद पेट्रोल का एवरेज 15 रुपये लीटर हो जाएगा।केंद्रीय मंत्री ने बताया क‍ि देश में 16 लाख करोड़ का क्रूड ऑयल इम्‍पोर्ट होता है।

इथेनॉल के उत्‍पादन से क्रूड का आयात कम होगा और ये पैसा क‍िसानों पर जाएगा. रोजगार पर बात करते हुए गडकरी ने कहा क‍ि ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री का टर्नओवर 7.5 लाख करोड़ है।इसमें से साढ़े चार करोड़ युवाओं को रोजगार मिला हुआ है। वह द‍िन दूर नहीं जब यह इंडस्‍ट्री 10 करोड़ लोगों को रोजगार देगी।तेज गत‍ि से व‍िकास होने के कारण भारत ने दुन‍िया में अलग पहचान बनाई है।पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश जल्‍द ही महाशक्‍त‍ि बनेगा. इस दौरान उन्‍होंने व‍िभ‍िन्‍न कामों का श‍िलान्‍यास, लोकापर्ण और शुभारंभ क‍िया।