शिमला पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए चोरी के सात मामले सुलझाए।फरवरी से जुलाई तक पुलिस स्टेशन ढली, शिमला में दर्ज चोरी के मामलों में 200 ग्राम सोने के आभूषण जिनकी कीमत दस लाख रुपये से अधिक है, बरामद किए गए है और आरोपियों को पुलिस रिमांड के बाद आज न्यायिक हवालात में दाखिल किया गया है।

Listen to this article

सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल ट्रैकिंग से आरोपी 20वर्षीय आयुष रांटा लोअर कब्रिस्तान वासी को चोरी के आभूषणों के एक हिस्से के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया

पूछताछ में कबूला ढली क्षेत्र में इसी तरह की छह और चोरियां कीं गहने संजौली के कुछ स्थानीय ज्वैलर्स को बेचे।

जांच के दौरान चोरी के इन गहनों को बेचने के संबंध में और भी आपत्तिजनक सबूत मिले हैं।


IBEX NEWS,शिमला।

शिमला पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए चोरी के सात मामले सुलझाए। ये सभी मामले फरवरी 2023 से जुलाई 2023 के दौरान पुलिस स्टेशन ढली, शिमला में दर्ज किए गए थे।
एसपी संजीव गांधी की निगरानी में एडिशनल एसपी (मुख्यालय) सुनील नेगी के नेतृत्व में एसएचओ ढली इंस्पेक्टर विरोचन नेगी, प्रभारी पुलिस पोस्ट संजौली एसआई जसवंत और अन्य स्टाफ की पुलिस टीम द्वारा इन मामलों को सुलझाने के प्रयास जारी थे।
अपराधी को पकड़ने के लिए टीम द्वारा सावधानीपूर्वक प्रयास किए गए और आखिरकार सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल ट्रैकिंग और अन्य जांच विधियों की मदद से आरोपी आयुष रांटा उम्र 20 वर्ष निवासी लोअर कब्रिस्तान, शिमला को चोरी के आभूषणों के एक हिस्से के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। 31 जुलाई को जिसे गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उससे पूछताछ के दौरान पता चला कि उसने थाना ढली क्षेत्र में इसी तरह की छह और चोरियां कीं और उसने चोरी के गहने संजौली के कुछ स्थानीय ज्वैलर्स को बेच दिए।
इसके बाद जांच के दौरान चोरी के इन गहनों को बेचने के संबंध में और भी आपत्तिजनक सबूत मिले। चोरी के कुल सात मामलों को सुलझाया गया है और चोरी किए गए लगभग 200 ग्राम सोने के आभूषण जिनकी कीमत दस लाख रुपये से अधिक है, बरामद कर लिया गया है और आरोपियों को पुलिस रिमांड के बाद आज न्यायिक हवालात में दाखिल किया गया है।