राजस्व मंत्री ने प्रोजेक्ट प्रबंधक को बकाया राशि शीघ्र जमा करने के निर्देश दिए है।वन संपदा एवम वन अधिकारों को हुए नुकसान व इसके एवज में प्रभावितों को 500 दिन की दिहाड़ी का समुचित मुआवजा शीघ्र प्रदान करने को कहा।

Listen to this article

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने विभिन्न परियोजनाओं के प्रबंधकों के साथ स्थानीय क्षेत्र विकास समिति की विशेष बैठक की अध्यक्षता की

IBEX NEWS,शिमला।

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज किन्नौर जिला के आई.टी.डी.पी. भवन में करच्छम वांगतु जल विद्युत परियोजना प्रबंधन के प्रबंधकों के साथ स्थानीय क्षेत्र विकास समिति की विशेष बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने इस दौरान परियोजना के कार्यों की समीक्षा ली तथा अधिकारियों को परियोजना के तहत होने वाले कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में अवगत करवाया गया की एल.ए.डी.एफ की कुल देय राशि 34 करोड़ 95 लाख रुपये है व बयाज राशि 72 करोड़ 57 लाख रुपये है जो कुल 107 करोड़ 52 लाख रुपये की बकाया देय राशि बनती है। राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने परियोजना प्रबंधक को बकाया राशि शीघ्र जमा करवाने के निर्देश दिए। 
उन्होंने परियोजना प्रबंधक को परियोजना निर्माण के कारण वन संपदा एवम वन अधिकारों को हुए नुकसान व इसके एवज में प्रभावितों को समुचित मुआवजा जो न्यूनतम 500 दिन की दिहाड़ी बनता है को भी शीघ्र प्रदान करने को कहा।


जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने जेएसडब्ल्यू अस्पताल में डॉक्टरों के रिक्त पदों को भरने के निर्देश भी दिए और स्थानीय लोगों को रोजगार देने के लिए उचित विज्ञापन निकालने को कहा। उन्होंने परियोजना द्वारा बांध से छोड़े जाने वाले पानी को भी नियमित रूप से छोड़ने और एक साथ न छोड़े जाने के निर्देश दिए ताकि निचले क्षेत्रों में नुकसान न हो और चेक डैम बनाने के भी निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी कल्पा डाॅ. मेजर शशांक गुप्ता, उपपुलिस अधीक्षक नवीन जालटा, जे.एस.डब्लयू परियोजना प्रबंधन के अधिकारी, विभिन्न पंचायत जनप्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।