राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने पटेल कम्पनी के मजदूरों का रूका हुआ वेतन 15 सितम्बर, तक देने के निर्देश दिए।कहा,सभी कम्पनियों में कार्यरत मजदूरों को मासिक वेतन 7 से 10 तारीख तक दें।

Listen to this article

HPPCL और पटेल कम्पनी के प्रतिनिधि, इंटक यूनियन के प्रतिनिधि व ठेकेदारों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।

IBEX NEWS,शिमला।

राजस्व, बागवानी एवम जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज किन्नौर जिला के आई.टी.डी.पी भवन में जिला के एचपीपीसीएल और पटेल कम्पनी के प्रतिनिधि, इंटक यूनियन के प्रतिनिधि व ठेकेदारों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। 
उन्होंने पटेल कम्पनी के अधिकारियों को कम्पनी में कार्यरत मजदूरों का रूका हुआ वेतन 05 से 15 सितम्बर, 2023 तक देना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने श्रम विभाग को श्रम कानूनों को सख्ती से लागू करने व कानूनों की अवेहलना करने पर संबंधित कम्पनी या ठेकेदार के विरूद्ध उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
उन्होंने सभी कम्पनियों के अधिकारियों को कम्पनी में कार्यरत मजदूरों और दिहाड़ीदारों को हर माह की 7 से 10 तारीख तक हर हाल में वेतन की अदायगी करने के निर्देश दिए।
मंत्री ने कम्पनियों के श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है तथा मजदूरों के किसी भी प्रकार के शोषण के प्रति असहिष्णु है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार श्रमिकों के उत्थान व कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत है तथा उन्हें हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कड़े प्रयास कर रही है। 
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी कल्पा डाॅ. मेजर शशांक गुप्ता, उपपुलिस अधीक्षक नवीन जालटा, एचपीपीसीएल तथा पटेल कम्पनी के प्रतिनिधियों सहित अन्य ठेकेदार व इंटक के पदाधिकारी उपस्थित थे।
.0.