IPS Arvind Digvijay Negi: पोस्टिंग का इंतजार कर रहे IPS अरविंद दिग्विजय नेगी अब संभालेंगे NCB, CID में DIG का कार्यभार। सरकार ने जारी की अधिसूचना।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश पुलिस में तेज तर्रार IPS ऑफिसर अरविंद दिग्विजय नेगी को प्रदेश में डीआईजी के पद पर तैनात किया गया है। एनसीबी, सीआईडी शिमला हिमाचल प्रदेश में डीआईजी पद पर अपनी सेवाएं देंगे। इससे पहले वह लंबे समय से अपनी पोस्टिंग के लिए इंतजार कर रहे थे और आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी की नियुक्ति के आदेश हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने जारी किए हैं जिसमें ऐसे उच्च पद के ख़ाली होने के चलते एसपी पद पर नियुक्ति मिली है। 

अरविंद दिग्विजय नेगी 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।अरविंद दिग्विजय नेगी केंद्र में प्रतिनियुक्ति पद पर भी रह चुके हैं।वहां पर वह कई बड़े पदों पर रहे। हाल ही में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे नेगी को एसडीआरएफ जुन्गा में कमांडेंट लगाया गया था और जहरीली शराब मामले की विशेष जांच टीम में भी अरविंदर दिग्विजय नेगी को शामिल किया गया है।

अरविंद नेगी किन्नौर ज़िला के डूनी कल्पा के रहने वाले हैं। वर्ष 2006 हिमाचल प्रदेश में सीपीएमटी प्रश्न पत्र लीक केस की जाँच के लिए गठित विशेष जाँच दल में बतौर DSP प्रमुख जाँच अधिकारी रहें हैं। उस समय एक सिटिंग मंत्री के भाई सहित सौ से अधिक आरोपियों के ख़िलाफ़ आरोप पत्र तैयार किए गए और आरोपियों को सलाख़ों तक खींचा। इससे पहले ईशिता तेजाब कांड में दोषियों को सलाख़ों के पीछे पहुँचाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं।वहीं नशे के ख़िलाफ़ छेड़ी मुहिम में चरस, भांग की पकड़ के साथ ही संलिप्त कई अपराधियों को जेल पहुँचाया और खूब चर्चा में रहे हैं।उनके सिंघम अन्दाज़ के लोग क़ायल है।