केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री एवं पंचायती राज्य मंत्री गिरिराज सिंह से आपदा प्रभावित हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत और 10 हजार आवासों की स्वीकृति प्रदान करने की मांग की।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री एवं पंचायती राज्य मंत्री गिरिराज सिंह से आपदा प्रभावित हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत और 10 हजार आवासों की स्वीकृति प्रदान करने की मांग की है। बुधवार को अनुराग ठाकुर ने कहा कि हाल ही में प्रदेश ने प्राकृतिक आपदा की मार झेली है। वह लगातार संपूर्ण हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से संवाद कर रहे हैं।

अभी की स्थिति के हिसाब से प्रभावित क्षेत्रों में और घरों के निर्माण की आवश्यकता है। इसी के मद्देनजर और लोक भावना को ध्यान में रखते हुए उन्होंने केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से हिमाचल प्रदेश के लिए 10 हजार अतिरिक्त प्रधानमंत्री ग्रामीण आवासों की मांग रखी है। ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर माना है और देवभूमि को सुविधाएं देने में कभी कोई कमी नहीं रखी हैं।

दिल्ली में हिमाचल के युवाओं ने अनुराग के घर किया रात्रिभोज
वहीं, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रदेश के सभी 12 जिलों से मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत अमृत कलशों में मिट्टी लेकर आए 650 सौ से ज्यादा युवाओं को दिल्ली स्थित अपने आवास पर रात्रि भोज के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर युवाओं ने लोकगीतों और नृत्य से मन मोह लिया। कार्यक्रम में शिमला के सांसद सुरेश कश्यप भी मौजूद रहे। अनुराग ने कहा कि हिमाचल जैसे छोटे राज्य जिसकी आबादी मात्र 72 लाख है वहां से आजादी के अमृत महोत्सव के समापन समारोह मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम में शामिल होने 650 लोगों का आना बताता है कि हिमाचली जन्म से ही देशभक्त होते हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी भाई-बहन हिमाचल के सभी जिलों से वहां की मिट्टी दिल्ली के कर्तव्य पथ पर बनने वाले अमृत उद्यान के लिए लाए थे। ये वही लोग हैं जिन्होंने हिमाचल में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को बेहद सफल बनाया।के