मंत्री जगत सिंह नेगी बोले: बागवानों से ठगी करने वाले व्यापारियों के लाइसेंस रद्द होंगे और फल मंडियों में होगी विशेष निगरानी।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि हिमाचल की आर्थिकी में सेब की महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रदेश सरकार सेब व्यापार से जुड़े सभी हितधारकों के हितों की रक्षा कर रही है। बागवानों से ठगी करने वाले व्यापारियों का लाइसेंस रद्द होगा। उन्होंने यह जानकारी सेब उत्पादन एवं विपणन से जुड़े हितधारकों के हितों की रक्षा के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) बागवानी उत्पाद विपणन एवं प्रसंस्करण निगम सीमित, कृषि उत्पाद विपणन समिति और हिमाचल प्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। जगत सिंह नेगी ने कहा कि राज्य सरकार सेब व्यापार में संलिप्त धोखाधड़ी करने वालों के बारे प्रदेश के लोगों को जागरूक करेगी।

राज्य में कृषि उत्पाद विपणन समिति अधिनियम को प्रभावी रूप से लागू किया जाएगा ताकि धोखा करने वाले लोगों को पकड़ा जा सके और राज्य व सेब उत्पादकों को होने वाले नुकसान को रोका जा सके। अधिकारियों की ओर से पकड़े जाने पर लाइसेंस रद्द किया जाएगा। बागवानी मंत्री ने अधिकारियों को फल मंडियों में विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए ताकि ऐसे मामलों को समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी नियमों का पालन सख्ती से किया जाए ताकि हितधारकों को कोई परेशानी न आए। एसआईटी, एचपीएमसी, एपीएमसी तथा हिमाचल प्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड को मिलजुल कर कार्य करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान एसआईटी के सदस्य अरविंद दिग्विजय नेगी ने भी अपनी प्रस्तुति दी। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सतवंत अटवाल, एचपीएमसी के प्रबंध निदेशक सुदेश कुमार मोखटा मौजूद रहे।