हिमाचल प्रदेश में दो दिन की बर्फबारी के बाद चटक धूप खिली।दुश्वारियाँ बढ़ी,प्रदेश के 6 NH सहित 411 से ज्यादा सड़कें,1506 बिजली के ट्रांसफॉर्मर बंद।

Listen to this article

शिमला, चंबा, कुल्लू, लाहौल स्पीति और किन्नौर जिला के सैकड़ों गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा है, ब्लैक आउट से दिक़्क़तें।

शहर के सर्कुलर रोड सहित उपनगरों की कई सड़कें बर्फ जमने से फिसलन भरी हो गई हैं।

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश में दो दिन की बर्फबारी के बाद चटक धूप खिली है।बर्फबारी के बाद शिमला में शुक्रवार को मौसम तो खुल गया लेकिन दुश्वारियां बढ़ गई हैं। शहर के सर्कुलर रोड सहित उपनगरों की कई सड़कें बर्फ जमने से फिसलन भरी हो गई हैं।  विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक़ आज प्रदेश के मध्यम ऊंचाई और निचले इलाकों में मौसम साफ रहेगा। अधिक ऊंचे कई स्थानों पर हल्का हिमपात हो सकता है। तीन और चार फरवरी को फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा।

किन्नौर जिले के ऊंचाई वाले इलाके बर्फ से लकदक हो गए हैं। किन्नौर जिले के रक्षम, भावावैली, छितकुल, कल्पा, कुन्नौचारंग, नेसंग, हांगो और चुलिंग में भारी बर्फबारी हुई है।
ऐतिहासिक रिज मैदान से दूरदराजकी पहाड़ियों का दृश्य जो बर्फ़बारी के बाद चाँदी जैसी सफ़ेद चादर में लिपटी बेहद खूबसूरत दिख रही है।

इससे प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में फिर से बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई गई है हालाँकि

वर्तमान में प्रदेश के 6 HH सहित 411 से ज्यादा सड़कें और 1506 बिजली के ट्रांसफॉर्मर बंद हैं। शिमला, चंबा, कुल्लू, लाहौल स्पीति और किन्नौर जिला के सैकड़ों गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा है और हजारों गांवों में ब्लैक आउट है।

बर्फ जमने से पहाड़ों की सड़कें बेहद खतरनाक हो रही हैं। इसे देखते हुए पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों को ऐसी जोखिम भरी सड़कों पर सफर नहीं करने की सलाह दी गई है। शिमला-रामपुर NH बंद होने से अपर शिमला का राजधानी से संपर्क कट गया है।