जयराम ने कराया केवल सिराज का विकास, मण्डी से किया भेदभावः कांग्रेस

Listen to this article

हिमाचल के नहीं सिराज के मुख्यमंत्री थे जय राम ठाकुरः कांग्रेस

IBEX NEWS, शिमला। 

खेल मंत्री यादविंदर गोमा ने आरोप्है लगाया है कि मुख्यमंत्री रहते हुए जय राम ठाकुर ने सिराज विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर पूरे मण्डी जिले के साथ भेदभाव किया। जय राम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के नहीं बल्कि केवल मात्र सिराज के मुख्यमंत्री थे। 

शिमला से जारी बयान में उन्होंने आगे आरोप जड़े है कि बल्ह में विश्व स्तरीय हवाई अड्डा बनाने की बात करने वाले जय राम ठाकुर धरातल पर कोई काम नहीं कर सके। हवाई अड्डे को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताने वाले जय राम पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद भी भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया तक शुरू नहीं करा पाये। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे के लिए केन्द्र से एक फूटी कोडी तक नहीं आई और न ही धरातल पर कोई काम हो पाया। 

गोमा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से ही क्षेत्रवाद, जातिवाद और धर्म की राजनीति करती है, जबकि कांग्रेस पार्टी का एजेंडा विकास है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू के नेतृत्व में पूरे प्रदेश का विकास सुनिश्चित कर रही है और जय राम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट भी पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में जनता के पैसे का दुरुपयोग हुआ और सरकार ने अपनी एैशो-आराम पर धन लुटाया, जिससे प्रदेश की आर्थिक स्थिति खराब हुई। वर्तमान सरकार ने प्रदेश की खराब माली हालत को सुधारने के लिए कदम उठाए जिसके कारण राज्य की अर्थव्यवस्था में 20 प्रतिशत तक का सुधार आया और एक ही साल में राज्य सरकार ने 2200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व अर्जित किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने वर्ष 2027 तक हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने तथा वर्ष 2032 तक देश का सबसे समृद्ध राज्य बनाने का लक्ष्य रखा है।