..हिमाचल में फिर खिलेगा कमल, भाजपा को मिलेगा पूर्ण प्रचंड बहुमत : जे पी नड्डा

Listen to this article

__सीएम जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाई ,लोगो से की अपील कमल को दे वोट

__भव्य ओपन जीप रोड शो में उमड़ा लोगो का हुजूम,अभिभूत हुए नड्डा

…. 50 नई एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

IBEX NEWS, शिमला

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कुल्लू में ओपन जीप में एक भव्य रोड शो किया। इस रोड शो में जनता का उत्साह देखते ही बनता था। इस अवसर पर नड्डा ने चुनावी बिगुल फूंकते हुए उदघोष किया कि प्रचंड बहुमत से हिमाचल में फिर कमल खिलेगा। यहां भी हमें जनता का भरपूर आशीर्वाद मिलेगा और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत के साथ कमल खिलेगा और भाजपा की सरकार बनेगी ।उन्होंने इस दौरान कुल्लू में 50 नई एम्बुलेंस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इसके बाद इस दौरान कुल्लू के ढालपुर मैदान में आयोजित विशाल जन-सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिना मांगे ही हिमाचल प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा बहाल किया और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में भी प्रदेश के लिए केंद्र से 90% राशि आवंटित की। अटल टनल का निर्माण भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ही पूरा कराया।


आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल का हक़ छीना है जबकि भाजपा ने हिमाचल को हक़ दिया है। भाजपा जो भी कहती है, कर के दिखाती है, इसलिए भाजपा को लगातार जनता का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। प्रदेश और गुजरात में भी जनता के आशीर्वाद से कमल खिलेगा।

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के हर उम्मीदवार की जमानत जब्त हुई। उत्तराखंड में उसके 70 में से 68 उम्मीदवार अपनी जमानत गँवा बैठे। गोवा में भी आम आदमी पार्टी के अधिकांश उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई। यूपी में कांग्रेस के 399 में से 387 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को पिछले दो वर्षों से मुफ्त आवश्यक राशन दिया जा रहा है।

महात्मा गाँधी जीवन पर्यंत खादी को अपनाने का संदेश देते रहे लेकिन कांग्रेस ने कभी खादी को लोगों से जोड़ने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। प्रधानमंत्री के आह्वान पर आज खादी देश का फ़ास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स बन गया है।
नरेन्द्र मोदी सरकार आने से पहले देश में केवल 500 स्टार्ट-अप्स थे लेकिन आज लगभग 68,000 स्टार्ट-अप्स देश में काम कर रहे हैं जिसमें से 100 तो यूनिकॉर्न में शामिल हो गए हैं।

युद्धग्रस्त यूक्रेन से प्रधानमंत्री ने भारत के लगभग 2,3000 छात्रों को निकाला और उनकी सुरक्षित वतन वापसी कराई जबकि दुनिया के किसी भी देश ने अपने नागरिकों के लिए इस तरह का कोई प्रबंध नहीं किया।उन्होंने कहा कि बदलते हुए परिवेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन सरकार को जरूरत बताते हुए उनकी गरीब कल्याणकारी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में लगभग 392 करोड़ रुपये की लागत से आईआईएम और बिलासपुर में 1400 करोड़ रुपये की लागत से एम्स का निर्माण हो रहा है। कुल्लू सहित प्रदेश में 9 जगहों पर ट्रॉमा सेंटर्स का निर्माण हुआ है। शिमला, चंबा, हमीरपुर और नाहन में चार नए मेडिकल कॉलेज बने।उन्होंने बताया कि दिसंबर 2021 में प्रधानमंत्री हिमाचल आये थे। तब उन्होंने प्रदेश में लगभग 11,000 रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया था। लुहरी डैम का निर्माण भी तेज गति से हो रहा है और 2025 तक यह बन कर तैयार हो जाएगा।

कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शजयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश के भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह-प्रभारी संजय टंडन, स्थानीय विधायक एवं हिमाचल सरकार में मंत्री गोविंद ठाकुर एवं रामलाल मार्कंडेय, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राम सिंह, प्रदेश भाजपा महामंत्री राकेश जामवाल एवं त्रिलोक जामवाल, जिलाध्यक्ष भीमसेन और पूर्व सांसद व मंत्री महेश्वर सिंह भी उपस्थित थे।

शानदार और जानदार स्वागत से नड्डा भी अभिभूत दिखे।

जेपी नड्डा ने पेश किया सरकार का रिर्पोट कार्ड

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की पीठ थपथपाते हुए जे पी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 6,148 किमी की सड़के बनी। जयराम ठाकुर सरकार ने हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री के दिशा निर्देशन में विकास की नई कहानी लिखी है और सरकार को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। ढालपुर मैदान में जनता के हुजूम को ढेखते हुए ताल ठोकी कि कांग्रेस में कभी ये हिम्मत नहीं हो सकती कि वे जनता के सामने जाकर रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करें क्योंकि उन्होंने कभी कुछ किया ही नहीं हैं।

Leave a Reply