युवा नवोन्मेषी कलाकार अपूर्व ने राज्यपाल को पेंटिंग भेंट की

IBEX NEWS,शिमला

श्रवण बाधित दिव्यांगजनों को मुख्यधारा में लाने के लिए कार्यशील युवा कलाकार एवं दिल्ली से कार्यकर्ता अपूर्व ओम ने आज राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से भेंट की। इस अवसर पर राज्यपाल को युवा कलाकार ने स्वयं  बनाया गया उनका चित्र भेंट किया।

राज्यपाल ने उन्हें हिमाचली टोपी और शॉल भेंट कर सम्मानित किया और उनकी प्रतिभा की सराहना की। विभिन्न विषयों पर उनके द्वारा बनाए गए चित्र स्वयं अपनी कहानी बयां करते हैं, जिसके चलते उन्हें संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों के लिए एक युवा अधिवक्ता के रूप में सम्मानित किया गया है तथा भारत के राष्ट्रपति द्वारा दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

राज्यपाल ने कहा कि यह सराहनीय है कि वह पहले से उपलब्ध अनेक डिजिटल तकनीकों का उपयोग करने की वकालत करते हैं, जैसे कि वॉयस-टू-टेक्स्ट ऐप, जो कि दिव्यांगजनों को एक-दूसरे के साथ संवाद करने में सहायता प्रदान करते हैं।

अपूर्व एक योग प्रशिक्षक, स्केच कलाकार और 2डी/3डी हैंगिंग मॉडल आर्किटेक्ट भी हैं और उन्होंने दुनिया भर की प्रमुख हस्तियों से भेंट कर उन्हें अपनी कलाकृतियां प्रस्तुत की हैं।

इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव राजेश शर्मा भी उपस्थित थे।