Cloudburst in Himachal:हिमाचल में इस जगह फिर फटा बादल, गांव के बीच नाले में आई बाढ़ ।

Listen to this article

चिचम नाले में बादल फटने के बाद बाढ़ आई है। एसडीएम काजा अमरिंदर सिंह ने बताया “रविवार शाम साढ़े 5 बजे चिचम नाले में अचानक बाढ़ आ गई. यह नाला चिचम गांव के बीच में है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक घटना में एक या दो वाहनों के नाले में बहने की सूचना मिली है”

IBEX NEWS,शिमला।

A flash flood has occurred at Chicham Nala, between Chicham village. Police station Kaza team is on-site. Residents are advised to avoid rivulets and flood-prone areas, and follow updates. For emergencies, contact local police or DDMA and District Police Control Room.Your safety is our priority. Stay away from flooded areas and riverbanks.

जिले के काजा उपमंडल में रविवार को बादल फटने की घटना सामने आई है।यहां चिचम नाले में बादल फटने के बाद बाढ़ आई है। एसडीएम काजा अमरिंदर सिंह ने बताया “रविवार शाम साढ़े 5 बजे चिचम नाले में अचानक बाढ़ आ गई. यह नाला चिचम गांव के बीच में है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक घटना में एक या दो वाहनों के नाले में बहने की सूचना मिली है”

उधर राजस्व और पुलिस की टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। बाढ़ आने से हुए नुकसान की जांच की जा रही है। एसडीएम ने बताया “स्थानीय लोगों से पता लगा है कि नाले में बाढ़ आने से एक कार बह गई है. इसके अलावा नाले के किनारे बने मकानों को तत्काल खाली करवाने के निर्देश दिए गए हैं” प्रारंभिक रिपोर्ट में जान-माल के नुकसान की अभी कोई भी जानकारी नहीं मिली है. एसडीएम काजा ने बताया ” NH-505 पर शिचिलिंग के पास माने डांग में अचानक बाढ़ आ गई जिसके कारण सड़क मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया है. फिलहाल घटनास्थल पर कुछ वाहन फंसे हुए हैं. सड़क मार्ग को बहाल करने का काम जारी है”।हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। बीते बुधवार को जिला कुल्लू, मंडी और शिमला में बादल फटा था।वहीं, स्पीति घाटी के सगनम में बादल फटने से आई बाढ़ में एक महिला बह गई थी।वहीं, लाहौल उपमंडल के दारचा शिंकुला रोड पर भी बादल फटा था।इस घटना में भी सड़क और 2 पुलों को नुकसान पहुंचा था।

WhatsApp Group Join Now