किन्नौर में निगुलसरी NH 05 पर पहाड़ धँसा।75 मीटर तक सड़क ग़ायब ।दुरुस्ती का काम शुरू । आज शाम पाँच बजे तक NH खुलने के आसार।

Listen to this article

iBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में निगुलसरी के पास NH5 ब्लॉक प्वाइंट फिर से अवरूद्ध हो गया है। करीब 75 मीटर सड़क पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है।पूरी सड़क यहाँ ग़ायब है। इससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। प्रशासन द्वारा बहाली का काम तेजी से किया जा रहा है।आज शाम तक सड़क बहाल होने की उम्मीद है।नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के आलाधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है कि चार बजे तक रोड खुलने के आसार है।सेब सीजन को देखते हुए बहाली के इंतज़ाम पुख़्ता किए गए हैं।पहाड़ी से लगातार भूसंखलन के कारण सड़क मार्ग बहाल होने में समय लग रहा है। हालांकि मशीन पहाड़ी की मिट्टी को काटने और उसे सड़क पर फिर से भरने के लिए मुस्तैदी से कार्यरत है, ताकि शीघ्र ही यातायात के लिए सड़क को बहाल किया जा सके।

एनएच प्राधिकरण ने सड़क को समतल व लेबल बनाने के लिए मशीन लगाई गई है।

किन्नौर जिले के निगुलसरी में ऊपरी पहाड़ी के दरकने से हजारों लोगों की परेशानियां बढ़ी हैं। यातायात अवरूद्ध होने से किन्नौर, काजा-स्पीति और शिमला, रामपुर, ज्यूरी से आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

WhatsApp Group Join Now