Listen to this article


IBEX NEWS ,शिमला

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे हर-घर तिरंगा अभियान के तहत आज किन्नौर जिले में विभिन्न शैक्ष्णिक संस्थानों व विभागों द्वारा तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। जिले में आज  ठाकुर सेन नेगी राजकीय महाविद्यालय रिकांग पिओ, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी व सीमावर्ती  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छितकुल के छात्र/छात्राओं सहित गृह रक्षा बल के जवानों ने रिकांग पिओ में हर-घर तिरंगा यात्रा के तहत रैली का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया।


ठाकुर सेन नेगी महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डाॅ. विद्या बंधु नेगी ने बताया कि तिरंगा रैली महाविद्यालय के परिसर से कोर्ट कंपलेक्स, जिलाधीश मुख्यालय, टी.एस. नेगी चैक व स्थानीय बाजार होते हुए वापिस

महाविद्यालय तक निकाली गई जिसमें महाविद्यालय के एन सी सी कैडेट्स, एन एस एस के स्वयं सेवी, विद्यार्थियों, प्राध्यापकों तथा कर्मचारियों ने भाग लिया।
उन्होंने कहा कि इस दौरान रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों ने हाथों में देश की आन-बान-शान राष्ट्र ध्वज तिरंगा लेकर राष्ट्रभक्ति से प्रेरित नारे लगाए। रैली में महाविद्यालय के 90 छात्र/छात्राओं ने भाग लिया व सभी लोगों को 13 से 15 अगस्त, 2022 तक अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया।


आदेशक गृह रक्षा प्रथम वाहिनी कुशल चंद ने बताया कि गृह रक्षा विभाग व अग्निशमन केंद्र रिकांग पिओ के 80 गृह रक्षकों द्वारा अग्निशमन केंद्र रिकांग पिओ से लेकर मुख्य बाजार रिकांग पिओ तक तिरंगा रैली निकाली गई। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर गृह रक्षा प्रथम वाहिनी किन्नौर के बैण्ड टुकड़ियों ने भी भाग लिया जिसमें गृह रक्षा बैंड ने देश भक्ति से ओत-प्रोत धुनों को बैंड पर बजाकर लोगों में देश भक्ति की भावना जगाने के साथ-साथ हर-घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों को अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए भी जागरूक किया।