सीएम के साथ एनपीएस की बैठक खत्म,बेनतीजा रही बैठक।

Listen to this article

IBEX NEWS ,शिमला

प्रदेश में ओल्ड पेंशन की बहाली को लेकर राजधानी शिमला में हुई कर्मचारियों की महारैली के बाद सरकार के साथ चली बैठक आखिरकार खत्म हो गई है।

बैठक में फिलहाल कोई पुख्ता फैसला नहीं लिया गया है। सीएम जयराम ठाकुर के साथ बैठक करने के बाद बाहर आए कर्मचारी नेता प्रदीप ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस मामले को केंद्र के समक्ष उठाने का भरोसा दिया है।

फिलहाल प्रदेश में यह पेंशन बहाल नहीं होगी, क्योंकि सरकार ने अभी कोई अंतिम फैसला इस पर नहीं लिया है।

कर्मचारी नेता ने कहा कि कर्मचारियों की मांग पूरी नहीं हुई है। ऐसे में यह आंदोलन तब तक चलता रहेगा जब तक कोई नतीजा नहीं निकल जाता।

आगे क्या करना है, इस पर कर्मचारियों के साथ बैठक कर फैसला लेंगे। अब तक पौने 5 साल में सरकार इस मामले पर कोई पुख्ता फैसला नहीं ले पाई जिस कारण उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ा है।

आज भी रैली के बाद जो बैठक हुई है, उसमें भी कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया है। केंद्र के समक्ष मामला उठाने का दावा किया गया है।

हालांकि बैठक के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने कर्मचारी नेताओं की मांगों को गंभीरता पूर्वक सुना। साथ ही इस पर सरकार क्या कदम उठा सकती है, इस बारे में भी जानकारी दी।

सीएम ने भरोसा दिया कि वह कर्मचारियों की मांगों को लेकर गंभीर है, इस मामले को जल्द ही केंद्र से उठाएंगे ताकि प्रदेश के कर्मचारियों को इसका लाभ मिले।

कहा कि कांग्रेस जो आज इस मामले पर हल्ला कर रही है, उनके शासनकाल में ही इस पेंशन स्कीम पर रोक लगाई गई थी।