किन्नौर विधानसभा क्षेत्र में आज कुल लगभग 72.38 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ।

Listen to this article

Ibex news, शिम्ला।

किन्नौर विधानसभा क्षेत्र में आज कुल लगभग 72.38 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ। जिला में कुल 59532 पंजीकृत मतदाताओं में से 43087 मतदाताओं जिसमें 21049 महिला एवं 22038 पुरुष मतदाता शामिल रहे, ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिला में पहली बार वोट डालने वाले युवाओं से लेकर बुजुर्गों में भी मतदान के प्रति उत्साह देखा गया। 
यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि जिला में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन हुआ। इसके लिए उपायुक्त ने जिला कि समस्त जनता तथा चुनाव कार्य में लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि जिला किन्नौर में 64 मतदान केंद्रों पर वैबकास्टिंग करवाई गई जिसका नियंत्रण कक्ष उपायुक्त कार्यालय में स्थापित किया गया था।
उन्होंने बताया कि किन्नौर में प्रातः 8 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। किन्नौर विधानसभा के 6 प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं ने जमकर मतदान किया। आजाद भारत के प्रथम मतदाता स्वर्गीय श्याम सरण नेगी के पैतृक गांव में मतदाताओं में मतदान के प्रति अधिक उत्साह देखने को मिला। 
उन्होंने बताया कि जिला किन्नौर में प्रातः 11 बजे तक 21 प्रतिशत मतदान, 1 बजे तक 43 प्रतिशत, 3 बजे तक 55 प्रतिशत तथा 5 बजे तक 70 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ। इस प्रकार जिला किन्नौर में कुल 72.38 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ।
.0.