मुख्यमंत्री सुखबिंदर सुक्खू 12 मार्च को सिस्सू में स्नो मैराथन का करेंगे शुभारंभ। देश की पहली और दुनिया की सबसे ऊंची स्नो मैराथन का दूसरा एडिशन 12 मार्च को लाहौल के सिस्सू में आयोजित होगा।

Listen to this article

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 12 मार्च को सिस्सू में स्नो मैराथन का शुभारंभ करेंगे।देश की पहली और दुनिया की सबसे ऊंची स्नो मैराथन का दूसरा एडिशन 12 मार्च को लाहौल के सिस्सू में आयोजित होगा।


सिस्सू भारत के हिमाचल प्रदेश राज्य के लाहौल और स्पीति ज़िले में लेह-मनाली राजमार्ग पर स्थित एक गाँव है। यह भागा नदी के किनारे बसा हुआ है।

मैराथन में प्रदेश व देश के साथ विदेश से भी प्रतिभागी शामिल होंगे। सीएम सुक्खू इसमें मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।अयोजकों ने बताया कि मैराथन में पिछले वर्ष 125 प्रतिभागी शामिल हुए थे ,इस बार यह संख्या दोगुनी होने की उम्मीद है।

यह मैराथन 42 किलोमीटर होगी। मैराथन में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की फीस पांच हजार है। हिमाचल के प्रतिभागियों को इसमें 20 प्रतिशत छूट होगी।

साभार सोशल मीडिया

यह स्नो मैराथन दुनिया की सबसे 10 हजार फीट की ऊंचाई पर ATR अटल टनल रोहतांग से आरम्भ हो कर कोकसर ग्राम्फु तक होगी जो सबसे ऊंची हैं।