निचार में आज से दो दिवसीय नागरिक अस्पताल भावानगर में निचार खंड के लोगों के लिए आयोजित होगा विशेष चिकित्सा शिविर।शिविर में मिलेंगे विकलांगता प्रमाणपत्र भी।

Listen to this article

…आज और कल आपके यहाँ मिलेंगे डीडीयू शिमला के भी विशेषज्ञ चिकित्सक टटोलेंगे आपकी नब्ज।

IBEX NEWS,शिमला।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग किन्नौर द्वारा जिले के दिव्यांग व्यक्तियों को विशेष विकलांगता प्रमाण पत्र प्रदान करने के उद्देश्य से जिला किन्नौर में चार वर्षों के पश्चात चरणबद्ध छह दिवसीय विशेष चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में मंगलवार को सीएचसी पूह में 112 मरीजों की जांच कर 12 दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी किए।

पूह प्रखंड में अब तक कुल मरीजों की जांच 250 और विकलांगता प्रमाण पत्र 28 जारी किए गए हैं।

 

इसी तरह के शिविर जिले के तीनों खण्डों में आयोजित होंगे,जिसमें सभी प्रकार के दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे।अब आज से यानी 17 व 18 मई को नागरिक अस्पताल भावानगर में निचार खंड के लोगों के लिए तथा 19 व 20 मई को क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओं  में कल्पा खण्ड  के लोगों और जो व्यक्ति अपने संबंधित ब्लॉक में शिविर में भाग लेने में सक्षम नहीं थे उनके लिए आयोजित किया जायेगा।


बॉक्स

शिविर में अधिक से अधिक लोग लाभ लें…CMO किन्नौर

ज़िला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सोनम नेगी ने बताया कि इन दिनों विशेष चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला से नेत्र विज्ञान, रेडियोलॉजी, ईएनटी, मेडिसिन और पीडियाट्रिक्स (शिशु) के पांच विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारियों ने मरीज़ों की नब्ज टटोली जा रही है।

बॉक्स
उपायुक्त किन्नौर तोरुल रवीश ने जानकारी दी है कि जिले के दिव्यांग व्यक्तियों को घर द्वार पर विकलांगता प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाने के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है ताकि वह विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकें।

16 मई 2023 को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पूह में पूह खंड के लोगों के लिए कैम्प का आयोजन किया गया।