जिला की ग्राम पंचायत चैरा में आयोजित किया गया निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर।

Listen to this article


98 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर वितरित की गई निःशुल्क दवाईयां
01 सितम्बर को सुंगरा तथा 02 सितम्बर को निचार पंचायत में आयोजित किया जाएगा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

IBEX NEWS,शिमला।

किन्नौर जिला के निचार उपमण्डल की ग्राम पंचायत चैरा में आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें चैरा पंचायत तथा आस-पास के कुल 98 लोगों ने अपनी स्वास्थ्य जांच करवाई। इस दौरान लोगों को निःशुल्क दवाईयां भी वितरित की गई।
यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सोनम नेगी ने देते हुए बताया कि स्वास्थ्य जांच शिविर में संचारित और गैर-संचारित रोगों की जांच की गई। शिविर में 60 लोगों का मौके पर ही पोर्टेबल मशीन से एक्स-रे किया गया। उन्होंने बताया कि शिविर में हीमोग्लोबिन, उच्च-रक्तचाप तथा बाॅडी मास इंडैक्स सहित अन्य रोगों की जांच की गई। 
डाॅ. सोनम नेगी ने बताया कि जिला किन्नौर में विभिन्न क्षेत्रों में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों के आयोजन के तहत इस स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया तथा जिला के तीनों उपमण्डलों की विभिन्न पंचायतों में इस प्रकार के निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 01 सितम्बर को जिला की ग्राम पंचायत सुंगरा तथा 02 सितम्बर को निचार ग्राम पंचायत में स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जाएगा। 
इस अवसर पर जिला क्षय रोग अधिकारी डाॅ. सुधीर सिंह, चिकित्सा अधिकारी डाॅ. डैकित, डाॅ. आदित्य सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
.0.