CHC पूह व PHCस्पीलो में रात्रि के समय भी चिकित्सक उपलब्ध करवाने के सरकार के निर्देश ।

Listen to this article

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने किन्नौर जिला के क्षेत्रीय आज क्षेत्रीय अस्पताल रिकांग पिओ में रोगी कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दो टूक कहा।
जिला में प्रदान की जा रही विशेष सेवाओं में गुणवत्ता लाने के निर्देश दिए

IBEX NEWS,शिमला।

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज क्षेत्रीय अस्पताल रिकांग पिओ में रोगी कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिला के अस्पताल केंद्रों में उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया जाए ताकि जिलो के लोगों को उनके घर-द्वार के निकट बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध हो सके।
राजस्व मंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में प्रदान की जा रही विशेष सेवाओं में गुणवत्ता लाई जाए। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पूह व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्पीलो में रात्रि के समय भी चिकित्सक उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। 
बैठक में अवगत करवाया गया कि जिला किन्नौर में अशोधित जन्म दर 9.8 प्रतिशत है तथा अशोधित मृत्यु दर 3.98 प्रतिशत है और जन्म के समय लिंग अनुपात 930 है। बैठक में बताया गया कि वर्ष 2023 में अब तक 68093 व्यक्तियों का ओपीडी और 2271 व्यक्तियों का आईपीडी में उपचार किया गया, जबकि 227 लघु और 125 प्रमुख शल्य चिकित्सा की गई। इसके अलावा बैठक में बताया गया कि स्वास्थ्य जाँच के उपयोगकती शुल्क में किसी प्रकार की बढ़ौतरी नहीं की गई है।
इस अवसर पर उपायुक्त किन्नौर तोरूल रवीश व मुख्य चिकित्सा  अधिकारी डॉ. सोनम नेगी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
.0.