मौसम ने एक बार फिर करवट ली ।किन्नौर ,अटल टनल रोहतांग के साथ जिला कुल्लू व लाहौल की ऊंची चोटियों में ताजा बर्फबारी। ज़िला प्रशासन किन्नौर ने ऊँचे पहाड़ों पर जाने और ट्रैकिंग पर प्रतिबंध।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। ज़िला किन्नौर ,अटल टनल रोहतांग के साथ जिला कुल्लू व लाहौल की ऊंची चोटियों में ताजा बर्फबारी हुई है। बुधवार रात के बाद वीरवार सुबह भी बर्फ के फाहे गिरे हैं।बर्फ के फाहों के बीच सैलानी कोकसर पहुंचे और जमकर मस्ती कर रहे हैं। जबकि कुल्लू जिला के निचले इलाकों में बूंदाबांदी होने से तापमान में गिरावट आई है।

मौसम के तीखे तेवरों को देखते हुए ज़िला किन्नौर प्रशासन ने ऊँचे पहाड़ों पर ट्रैकिंग के लिए प्रतिबंध लगा दियाहैं।

को

इसमें प्रशासन ने पर्यटकों को संवदेनशील इलाकों की ओर न जाने की हिदायत दी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति में दो दिनों तक मौसम खराब रहने तथा ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना जताई है। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ गई है। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में सुबह से बादल छाए हैं। इस साल नवंबर में सामान्य से 42 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है।हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में आज सिर बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी हुआ है। शुक्रवार को भी मौसम खराब बना रहने की संभावना है। दो दिसंबर से पूरे प्रदेश में मौसम रहने का पूर्वानुमान है। ऊना में अधिकतम तापमान 25.6, सुंदरनगर में 24.2, भुंतर में 23.0, नाहन-सोलन में 22.0, कांगड़ा में 21.3, चंबा में 20.5, धर्मशाला में 19.5, शिमला में 17.5, मनाली में 16.0, मंडी में 14.8 और कल्पा में 13.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।