हिमाचल प्रदेश में इस साल का पहला वाइड-स्प्रैड स्नोफॉल।ऊँची चोटियों पर ताजा हिमपात और अन्य क्षेत्रों में बारिश।

Listen to this article

शिमला, सिरमौर के चूड़धार, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर, लाहौल स्पीति व कांगड़ा के अधिक ऊंचे पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ी।

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल की ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात और अन्य क्षेत्रों में बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, शिमला, सिरमौर के चूड़धार, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर, लाहौल स्पीति व कांगड़ा के अधिक ऊंचे पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ी है। यह इस साल का पहला वाइड-स्प्रैड स्नोफॉल है। शिमला के हाटू माता मंदिर में दो सेंटीमीटर तक ताजा हिमपात हुआ। वहीं रोहतांग टनल, कोकसर, लाहौल घाटी, कुंजम, केलांग, सिसू, चंबा के भरमौर इत्यादि में 2 से 18 सेंटीमीटर तक ताजा बर्फ गिरी है।इनमें से कई जगह रात को भी हिमपात का क्रम जारी रहा हैं।

शिमला, सिरमौर के चूड़धार, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर, लाहौल स्पीति व कांगड़ा के अधिक ऊंचे पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ी है।

दोपहर बाद से शिमला व आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश हुई।नारकंडा में भी सीजन का पहला हिमपात हुआ और बर्फ के फाहे गिरा। अधिक ऊंचे पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद पर्यटन कारोबारियों ने राहत की सांस ली है। आने वाले दिनों में देशभर से पर्यटक बर्फ देखने की चाहत में पहाड़ों पर पहुंचेगा।पहाड़ों पर बारिश-बर्फबारी के बाद तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। कई क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद पारा माइनस में चला गया है। शिमला, मनाली, धर्मशाला सहित सभी शहरों में दो से चार डिग्री तक पारा कम हुआ है। किन्नौर, लाहौल स्पीति और चंबा में जहां बर्फबारी हुई हैं, वहां के तापमान में छह से सात डिग्री की गिरावट दर्ज हुई हैं।