BREAKING:बिलासपुर से राजेश धर्माणी और कांगड़ा से यादविंद्र गोमा सुक्खू कैबिनेट में शामिल होंगे।

Listen to this article

आज साँय करीब 4:45 बजे के बीच राजभवन शिमला में शपथ ग्रहण समारोह होगा। राजभवन सचिवालय की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी ।

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश की सुखविंद्र सिंह सुक्खू मंत्रिमंडल में दो और मंत्रियों की एंट्री होने जा रही है। जानकारी के मुताबिक़ बिलासपुर से राजेश धर्माणी और कांगड़ा से यादविंद्र गोमा सुक्खू कैबिनेट में शामिल होंगे। आज शाम करीब 4:45 बजे के बीच राजभवन शिमला में शपथ ग्रहण समारोह होगा।फिलहाल, दो ही मंत्री बनाए जाने की सूचना है। राजभवन सचिवालय की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। राजेश बिलासपुर से एकमात्र कांग्रेस के विधायक हैं।

घुमारवीं विधानसभा से विधायक हैं। बीते एक साल से मंत्री पद का इंतजार बिलासपुर को था। देर रात ही यह फैसला हुआ है। धर्माणी बिलासपुर से शिमला के लिए निकल चुके हैं। उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की सूचना से समर्थकों में खुशी की लहर है। मंगलवार सुबह घुमारवीं में राजेश धर्माणी के घर के बाहर  कार्यकर्ता और कांग्रेस के पदाधिकारी बधाई देने के लिए पहुंचे।  मंत्रियों के पोर्टफ़ोलिओभी बदल सकते हैं।

वहीं एससी कोटे से कांगड़ा जिले के विधानसभा क्षेत्र जयसिंहपुर के विधायक यादवेंद्र गोमा  पहला चुनाव 2012 में जीते थे, 2017 में चुनाव हारे। 2022 में दूसरा चुनाव जीते हैं। उनके पिता मिल्खी राम गोमा तीन बार विधायक रहे हैं। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की सिफारिश पर यादवेंद्र गोमा मंत्री बन सकते हैं। क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश में अनुसूचित जाति कोटे से दो मंत्री बनाने की सिफारिश की थी। इनमें से एक स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल शामिल हैं। यादवेंद्र गोमा सोमवार शाम से शिमला में है और जयसिंहपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी शिमला के लिए निकल गए हैं। वहीं, धर्मशाला से सुधीर शर्मा, ज्वालामुखी से संजय रतन और फतेहपुर से भवानी सिंह पठानिया तीनों में से किसी एक को मंत्री बनाया जा सकता है।