हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा सांसद चुनाव में सियासी खेल की संभावना हो गई है। सभी 68 विधायक वोट डाल चुके हैं। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस के 9 से ज्यादा विधायकों ने क्रॉस वोट डाला है। मगर इसकी पुष्टि रिजल्ट आने पर ही होगी। अगर ऐसा हुआ तो फिर यहां बहुमत के बावजूद कांग्रेस कैंडिडेट अभिषेक मनु सिंघवी की हार हो सकती है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका होगा। पढ़ें पूरी खबर..

Listen to this article


IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। सूत्रों ने बताया कि 9 से 10 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है यानि कि उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार हर्ष महाजन को वोट किया है। अब परिणाम भी इसी के मुताबिक आए तो राज्य की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार पर संकट के बादल छा सकते हैं।एक निजी न्यूज़ चैनल से खास बातचीत करते हुए हिमाचल के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयराम ठाकुर ने कहा है कि सुक्खू बहुमत खो चुके हैं। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।
वहीं बीजेपी के उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कहा कि सुक्खू सरकार से कोई भी खुश नहीं है। हिमाचल में सरकार बदलने वाली है। इन दोनों ही बयानों के बाद हिमाचल में सियासी अटकलें शुरू हो गई है ।क्रॉस वोट की संभावनाएं इसलिए लग रही हैं क्योंकि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू वोटिंग पूरी होने के बाद कह चुके हैं कि अगर कांग्रेस का कोई विधायक बिका नहीं होगा तो 40 के 40 वोट हमे मिलेंगे। सुक्खू ने कहा कि BJP में अंतरआत्मा नाम की कोई चीज नहीं है। वहां पैसे की अंतरआत्मा चलती है।