हिमाचल के बिलासपुर में पंजाब के पांच बदमाशों ने नकली पिस्टल दो महिलाओं की कनपटी पर तानकर उनके सोने के आभूषणों की छीना झपटी की और पंजाब की ओर फरार हो गए।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल के बिलासपुर में पंजाब के पांच बदमाशों ने नकली पिस्टल दो महिलाओं की कनपटी पर तानकर उनके सोने के आभूषणों की छीना झपटी की और पंजाब की ओर फरार हो गए। स्विफ्ट कार में आए बदमाशों ने बिलासपुर के दबट में लूट-पाट की। दोनों महिलाओं की शिकायत के बाद पुलिस ने एक महिला सहित पांचों आरोपियों को बीती रात को ही पंजाब के किरतपुर से गिरफ्तार कर दिया है।

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में श्री नयनादेवी जी के दबट गांव में बदमाशों ने खिलौना पिस्तौल दिखाकर दो महिलाओं से गहने लूट लिए। कोट कहलूर पुलिस ने पंजाब पुलिस के सहयोग से इनको वारदात के डेढ़ घंटे बाद किरतपुर साहिब में गिरफ्तार कर लिया है। पांच आरोपियों में नाबालिग और एक महिला शामिल है। गांव दबट में बुधवार शाम को दो महिलाएं सड़क किनारे बैठी थीं। एक कार उनके पास रुकी। कार से तीन युवक उतरे। उन्होंने महिलाओं से गुरु का लाहौर के लिए जाने का रास्ता पूछा। जैसे ही वे रास्ता बताने लगीं तो एक युवक ने पिस्तौल निकालकर एक महिला के गले पर लगा दी। उन्होंने महिलाओं के कानों से सोने के बालियां और टॉप्स उतार लिए। वारदात के समय लड़की और एक लड़का कार में ही बैठे रहे। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी गुरु का लाहौर की तरफ भाग गए। महिलाओं ने किसी तरह सूचना कोट कहलूर पुलिस को दी। पुलिसकर्मियों ने घटेवाल में दबट मार्ग को पत्थरों से बंद कर दिया। थोड़ी देर बाद वहां एक कार पहुंची। जैसे ही पुलिस पार्टी जांच करने के लिए आगे बढ़ी तो चालक ने एकदम से कार की रफ्तार बढ़ाई और पुलिस कर्मियों को कुचलने का प्रयास करते हुए मौके से फरार हो गए।

पुलिस ने अन्य स्थानों पर भी नाकेबंदी की थी। कार पंजाब सीमा पर सैहला घोड़ा में लगे नाके पर पहुंची। वहां पर थाना प्रभारी बलबीर सिंह पुलिस टीम के साथ तैनात थे। उन्होंने कार को रोकने का प्रयास किया तो चालक वहां भी नाके को तोड़कर भाग गया। पंजाब पुलिस को सूचना देकर कार का पीछा शुरू किया गया। कार चालक ने पंजाब के श्रीआनंदपुर साहिब में लगे नाके को भी तोड़ दिया, लेकिन किरतपुर साहिब में वहां की स्थानीय पुलिस की सहायता से आरोपियों को पकड़ लिया गया।

आरोपियों की पहचान गौरव गिर निवासी गांव छाना डाकघर देवीगड़ तहसील धुंधन संदा जिला पटियाला पंजाब, अजय कुमार निवासी गांव सासा जिला पटियाला पंजाब, टिंकू शर्मा निवासी गांव भुनरहेरी जिला पटियाला पंजाब और जसप्रीत कौर निवासी निवासी फेज-2 अर्बन स्टेट पटियाला पंजाब के रूप में हुई है। इन आरोपियों के साथ 15 साल का एक किशोर भी था।

नकदी पिस्टल के दम पर लूट करने वाले गौरव, अजय कुमार गुरुविंद्र, पिंकू शर्मा और एक महिला जसप्रीत कौर है। पांचों आरोपी पंजाब के पटियाला के रहने वाले हैं। एक लड़के की उम्र 15 साल, जबकि तीन की उम्र 19 से 23 साल बताई जा रही है। इनके साथ पकड़ी गई महिला 34 साल की है।