क्षेत्रीय अस्पताल रिकांग पिओ में राजस्व,बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने औचक निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सोनम नेगी से स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा की। क्षेत्रीय अस्पताल रिकांग पिओ में मरीजों के स्वास्थ्य का हाल जाना।नई CT scan मशीन स्थापित और सेंट्रल हीटिंग सिस्टम के लिए मौके पर निर्देश। IBEX NEWS,शिमला।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश के ट्राइबल ज़िला किन्नौर के मुख्यालय में क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ में राजस्व,बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने औचक निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सोनम नेगी से स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा की। उन्होंने इस मौके पर अस्पताल में दाखिल मरीज़ों के स्वास्थ्य का हाल जाना।

मंत्री बनने के बाद पहली बार गृह ज़िला के दौरे पर गए मंत्री जगत सिंह नेगी ने अस्पताल प्रशासन और मरीज़ों की माँग पर त्वरित् निर्णय लेते हुए मौके पर ही निर्देश दिए कि सेंट्रल हीटिंग सिस्टम को दुरुस्त किया जाए। नये सिस्टम को स्थापित करने के लिए ज़रूरी कदम उठाए जाए। वही ऑपरेशन थियेटर को भी हाईटेक करने और ओटी फ़र्श को नया बनाये जाने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजें । अस्पताल में मरीज़ों की सुविधाओं को लेकर जो भी कमियाँ है सरकार के समक्ष बेझिझक रखें। ताकि मरीज़ों को बेहतर से बेहतर सुविधाएँ मिलें। उन्होंने नई सिटी स्कैन मशीन स्थापित करने के निर्देश दिए।

बॉक्स

राजस्व,बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि अल्ट्रासाउंड मशीन की सुविधा और अस्पताल में स्टाफ की कमी को दूर करने के प्रयास होंगे ताकि लोगों को यहीं सुविधा मिल पाएँ। उन्होंने इस अवसर पर ज़िला के अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में चल रही कमियों की भी डिटेल्ज़ माँगी। ताकि मरीज़ों को बेहतर सुविधाएँ मिल पाएँ।