आईएएस निशा सिंह अब से हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रधान सलाहकार (प्रशिक्षण और विदेशी असाइनमेंट) और महानिदेशक के रूप में कार्य करेंगी।

Listen to this article

 IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने गुरुवार को प्रशासनिक फेरबदल किया है। हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचपीएएस) के पांच अधिकारियों के तबादले और दो आईएएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार दिए गए हैं।

आईएएस अधिकारी राजीव शर्मा एमपीपी एंड पावर और एनसीईएस का भी पदभार संभालेंगे। वहीं आईएएस निशा सिंह अब से हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रधान सलाहकार (प्रशिक्षण और विदेशी असाइनमेंट) और महानिदेशक के रूप में कार्य करेंगी। पालमपुर नगर निगम के कमिश्नर डॉ. विक्रम महाजन डॉ. राधाकृष्णन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त निदेशक के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे। डॉ. संजीव कुमार को प्रतीक्षारत रखा गया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने सचिव आयुष, यूथ सर्विस और खेल राजीव शर्मा को सचिव ऊर्जा विभाग का अतिरिक्त दायित्व दिया है। वे सचिव लोकायुक्त और ह्यूमन राइट कमीशन का भी वह अतिरिक्त कार्यभार देखते रहेंगे। इसके साथ ही सरकार ने एक एचएएस अधिकारी का तबादला भी किया है। वहीं तैनाती का इंतजार कर रहे 3 एचएएस अधिकारियों को भी पोस्टिंग दी है। इसके तहत पालमपुर नगर निगम के आयुक्त विक्रम महाजन को अतिरिक्त निदेशक डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज हमीरपुर लगाया गया है। पालमपुर नगर निगम के आयुक्त विक्रम महाजन को अतिरिक्त निदेशक डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज हमीरपुर लगाया गया है। एचएएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार को सहायक आयुक्त (प्रोटोकॉल) परवाणु लगाया गया है। डॉ. संजीव कुमार को एसडीएम काजा और संजीव ठाकुर को हिमुडा का कार्यकारी निदेशक तैनात किया गया है। सुरजीत सिंह को डॉ. वाईएस परमार मैडिकल कॉलेज नाहन का संयुक्त निदेशक लगाया गया है।