हिमाचल महिलाओं को पंद्रह सौ रुपये कांग्रेस सरकार कुछ आधार बनाकर ही देगी।फाइनेंसियल एक्सपर्ट की मदद इसके लिए सरकार लेगी।821000 महिलाओं को अभी छाँटा गया है। ।BEX NEWS,शिमला।

Listen to this article

हिमाचल में महिलाओं को पंद्रह सौ रुपये कांग्रेस सरकार कुछ आधार बनाकर ही देगी।वित विभाग से फाइनेंसियल एक्सपर्ट की मदद इसके लिए सरकार लेगी और अगली सब कमेटी की बैठक में उन्हें बुलाया जा रहा हैं।सरकार बजट में इस घोषणा को लागू करने की तैयारी कर रही है।आज इस योजना के लिए महज़ आधार तैयार करने के लिए बैठक थी।

आय कर , नौकरीशुदा ,पेन्शनर्स आदि महिलाओं को अभी छाँटा गया है। आज सचिवालय में कर्नल धनिराम शांडिल की अध्यक्षता में आयोजित पहली सब कमेटी की बैठक में ये निर्णय हुआ है कि कुछ आधार इसलिए बनाया जाएगा कि कई महिलाओं को इन पैसों से भी कम वितीय लाभ 1150 रुपये और 1200रुपये दूसरी स्कीमों से मिल रहा है। इन सभी को भी कैसे सरकार की गारंटी योजना की घोषणा में लाया जा सकता है इस पर भी मंत्रणा ज़रूरी है।सालाना 500 से 600 करोड़ रुपये सरकार को इसके लिये बजट की आवश्यकता होगी।मंत्रिमंडल की बैठक के लिएये एजेंडा जाएगा ताकि अच्छे तरीक़े से आँकडें इस प्रस्ताव ने हो।