हिमाचल विधानसभा का बजट सेशन आज से आरंभ होगा। 6 अप्रैल तक चलने वाले इस बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। विपक्ष सता पक्ष को घेरने की पूरी तैयारी में हैं।पाँच साल की दिशा तय करने वाले इस बजट सत्र की ख़ासियत ये होगी कि सरकार के पास ops बड़ा ब्रह्मास्त्र ,ये तीर खूब खलबली मचाएगा कि पूर्व सीएम के कड़वे बोल अपनी चपेट में लेगा। सरकारी भर्तियों में धाँधलियों पर लगाम लगाने के लिए हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग बंद किया गया हैं। सुखआश्रय योजना सदन में कांग्रेस के लिये रामबाण साबित होगी ,भाजपा के लिए पलटवार होगा।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल विधानसभा का बजट सेशन आज से आरंभ होगा। 6 अप्रैल तक चलने वाले इस बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। विपक्ष सता पक्ष को घेरने की पूरी तैयारी में हैं। 650 से ज्यादा दफ्तरों को बंद करना बड़ा हथियार भाजपा के पास है। पूर्व भाजपा सरकार ने इन दफ्तरों को आखिर के 9 महीने के दौरान खोला था।दफ्तर डेनोटीफाई को लेकर BJP अपने 25 विधायकों के साथ सत्तारूढ़ कांग्रेस को घेरने की रणनीति तैयार कर चुकी है।

भाजपा कांग्रेस की गारंटियों को ख़राब वित्तीय हालात में कैसे पूरा करेगी? कैबिनेट रैंक के पदों पर अपने दोस्तों को बैठाने के बीजेपी के आरोपों सहित 6-6 CPS की नियुक्ति, स्टाफ सिलेक्शन कमीशन भंग करने, मणिकर्ण में हुए हुड़दंग जैसे करंट मुद्दे पर भी सुक्खू सरकार को घेरेगी, क्योंकि SSC के भंग होने के बाद भर्तियां लटक गई हैं। इससे युवाओं का नौकरी का इंतजार लंबा हो गया है।

आये दिन सदन में तीखी नोकझोंक और हंगामा होने के पूरे आसार वन रहे हैं।

बॉक्स

17 मार्च को सीएम बजट प्रस्तुत करेंगे।पाँच साल की दिशा तय करने वाले इस बजट की ख़ासियत ये होगी कि सरकार के पास महज अढ़ाई महीनों के भीतर सदन ने विपक्ष को घेरने के लिए बहुत कुछ है।ops बड़ा ब्रह्मास्त्र भाजपा के लिए पलटवार होगा। पूर्व सीएम को निशाने साधने के लिए ये तीर खूब खलबली मचाएगा ऐसे में जब पूर्व सीएम के कड़वे बोल अपनी चपेट में लेगा। सरकारी भर्तियों ने गड़बड़ी पर हरेक नित नये खुलासे हो रहे हैं। धाँधलियों पर लगाम लगाने के लिए हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग बंद किया गया हैं। सुखआश्रय योजना सदन में कांग्रेस के लिये रामबाण साबित होगी।कुलमिलाकर कांग्रेस के पास विपक्ष को चुप कराने के लिए कई तीखे हथियार है।

अभी थोड़ी देर में हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खु अपने मंत्रिमंडल जा परिचय करवायेंगे।

इसके बाद शोकौदगार होगा।प्रश्नकाल होगा और कुछ आर्डिनेंस और दो प्रपोजल भी लेड होंगे।